Site icon www.4Pillar.news

टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर

टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर

ICC World Cup 2023: टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। Hardik Pandya टखने में चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को लिया गया है। हार्दिक पंड्या को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए टखने में चोट लगी थी।

वर्ल्ड कप 2023 के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या आईसीसी वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पंड्या के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है। वर्ल्ड कप के चौथे मैच के दौरान हार्दिक पंड्या को टखने में चोट लगी थी। अब BCCI ने उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को 15 फाइनल में शामिल किया है। ICC ने पंड्या के रिप्लेसमेंट को मंजूरी दे दी है।

हार्दिक पंड्या को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय टखने में चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए बंगलुरु स्थित क्रिकेट अकादमी में ले जाया गया। जहां उनका ईलाज चला। हालांकि, हार्दिक पंड्या ने चोट के बाद तीन मैच भी खेले लेकिन वह पूरी तरह ठीक नहीं हुए।

टखने में चोट के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पंडया के रिप्लेस्मेंट की मांग ICC की टेक्निकल कमेटी से की थी। जिसको अब मंजुर कर लिया गया है। पंड्या की जगह अब प्रसिद्ध कृष्णा खेलेंगे।

टीम को झटका

पंड्या के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद ये टीम इंडिया को बड़ा झटका माना जा रहा है। अब चिंता इस बात कि है कि आगामी मुकाबलों में छठे गेंदबाज की भूमिका कौन निभाएगा। हालांकि, अभी तक छठे गेंदबाज की जरूरत नहीं पड़ी है। क्योंकि मोहम्मद शमी फूल फॉर्म में हैं। शमी ने पिछले तीन मुकाबलों में 14 विकेट लिए हैं।

कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा ?

क्रिकेटर प्रसिद्ध कृष्णा ने भारतीय टीम के लिए 19 सफेद बॉल मैच खेले हैं। उन्हें आखिरी बार क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए देखा गया। इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने 45 रन देकर डेविड वार्नर के रूप में एक विकेट लिया था। कृष्णा अभी तक 33 अंतराष्ट्रीय विकेट ले चुके हैं। अब वह टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे।

Exit mobile version