Site icon www.4Pillar.news

‘एक साल में दो टेस्ट मैच’ टीम इंडिया की महिला क्रिकेटर शिखा पांडे ने जाहिर किया उत्साह,क्रिकेट के लिए बताया शानदार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2014 के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी और इसी साल दो टेस्ट मैच खेलती हुई दिखेंगी। जिसमें एक मुकाबला डे नाईट रहेगा जबकि एक दूसरा दिन में खेला जाएगा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2014 के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी और इसी साल दो टेस्ट मैच खेलती हुई दिखेंगी। जिसमें एक मुकाबला डे नाईट रहेगा जबकि एक दूसरा दिन में खेला जाएगा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वर्ष अगले कुछ महीनों में लगातार व्यस्त रहने वाली है। इंग्लैंड से लेकर आस्ट्रेलिया तक टीम कई सीरीज खेलेगी। जिसमें सबसे खास बात यह है कि टीम इंडिया टेस्ट मैच भी खेलती हुई दिखेगी। जिसमें ऑस्टेलिया के सबसे बेहतरीन वाका स्टेडियम में होगा (पर्थ) में खेला जाने वाला यह टेस्ट मैच डे नाइट होगा। इस मैच को लेकर टीम इंडिया की  महिला क्रिकेटर के सदस्यों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। महिला टीम में वापसी कर रही शिखा पांडे ने भी अपना उत्साह जाहिर किया है। उन्होंने इस टेस्ट मैच को संभव बनाने के लिए बीसीसीआई को शुक्रिया कहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इस समय मुंबई में है। जहां सभी 2 सप्ताह के लिए क्वारंटीन में है। 2 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने वाली है। जहां उसे एक टेस्ट मैच, 3 वनडे मैच और 3 T20 मैच खेलने हैं। 16 जून से शुरू होने वाला टेस्ट मैच भारतीय महिला टीम का 7 साल में टेस्ट मैच के फॉर्मेट में पहला मैच होगा। अब भारतीय टीम 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टेस्ट मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच 15 साल के बाद कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा।

महिला टेस्ट मैच को लेकर भारत से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक के सभी खिलाड़ी और क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित हैं। भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज भी अपनी खुशी जाहिर कर चुकी है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में भी इसके लिए काफी उत्सुकता है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने भी अपनी खुशी जताई है और इसके लिए उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का शुक्रिया अदा किया है।

क्रिकेटर शिखा पांडे को इंग्लैंड के दौरे के लिए टीम में चुना गया है। उन्हें मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। लेकिन इस बार उनकी तीनों फॉर्मेट की टीम के लिए वापसी हुई है। शिखा ने अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं। 2014 में खेले गए दोनों टेस्ट टेस्ट मैच में उनके खाते में 4 विकेट आए थे। हालाँकि, अब शिखा पांडे ज्यादा अनुभवी हो गई है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में झूलन गोस्वामी के साथ शिखा पांडे की जोड़ी काफी महत्वपूर्ण साबित होगी ।

Exit mobile version