Site icon www.4Pillar.news

Sushant Singh Rajput Death Case: अमेरिका में फंसी है सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी,CBI कर रही है इंतजार

Sushant Singh Rajput Death Case: अमेरिका में फंसी है सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी,CBI कर रही है इंतजार

Sushant Singh Rajput News : तीन साल हो गए हैं लेकिन सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है। देश की सर्वोच्च जांच एजेंसियां, CID,CBI,ED और पुलिस विभाग सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर चुकी हैं। एजेंसियों की जांच जारी है। अब अभिनेता की मौत के बारे में नया खुलासा हुआ है।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत को तीन साल हो गए हैं। मामले की जांच कर रही सीबीआई अभी तक भी अपनी जांच रिपोर्ट को अंतिम रूप नहीं दे पाई है। अब केंद्रीय जांच एजेंसी अमेरिका से मामले की गुत्थी सुलझाने में मदद की उम्मीद कर रही है। दरअसल, जांच एजेंसी ने साल 2021 में अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक और गूगल के हेडक्वार्टर को पत्र लिखकर अनुरोध भेजा था। जिसमें सुशांत सिंह राजपूत की हटाई गई सभी चैट,ईमेल और अन्य विवरण शेयर करने के लिए कहा गया था। ताकि सभी चैट, पोस्ट और ईमेल को खंगालकर विश्लेषण किया जा सके।

मौत बनी रहस्य

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 अपने मुंबई के बांद्रा स्थित आवास में मृत पाए गए थे। शुरू से ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत रहस्य बनी हुई है। हालांकि, इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसियां, सीबीआई,सीआईडी,ईडी और पुलिस काफी लोगों से पूछताछ कर चुकी हैं। अब सीबीआई अमेरिका की उस रिपोर्ट का इंतजार कार रही है, जिसके लिए केंद्रीय एजेंसी ने यूएस को साल 2021 में पत्र लिखा था। दरअसल, अमेरिका और भारत के बीच पारस्परिक क़ानूनी सहायता संधि है। जिसके तहत दोनों देश किसी भी घरेलू जांच में सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

सीबीआई का ब्यान

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, “सीबीआई के अधिकारी ने बताया,” हम अभी भी तकनीकी सबूत के लिए अमेरिका की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। जो हमें मामले की तह तक ले जाने में मदद कर सकते हैं। इसी कारण मामले को अंतिम रूप देने में देर हो रही है। ”

देवेंद्र फडणवीस का ब्यान

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को एक टीवी चैंनल को दिए गए इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया है। श्री फडणवीस ने कहा कि कुछ लोगों के पास सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने कहा कि हमने उनसे संपर्क कर पुलिस को सबूत देने का अनुरोध किया है।

Exit mobile version