IPL 2021 के बाकि मैच यूएई में होंगे,जानिए कब शुरू होंगे और फाइनल किस तारीख को खेला जाएगा

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को लेकर बड़ी ख़बर आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आई पी एल 2021 के बाकी मैचों यूनाइटेड अरब एमिरात में आयोजित किए जाएंगे। आईपीएल के बाकी मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर को हो सकता है।

आईपीएल 2020 के मैचों को कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था। अब खबर आ रही है कि आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन यूएई में किया जाएगा। जिसका आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, आईपीएल टूर्नामेंट का फाइनल यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी भी उपलब्ध रहेंगे। तभी खिलाड़ी भारत के खिलाड़ियों के साथ एक चार्टर्ड प्लेन में यूनाइटेड अरब अमीरात तक का सफर तय करेंगे। यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को 3 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। यह नियम कैरेबियन खिलाड़ियों पर भी लागू होगा। इस बार आईपीएल में 10 डबल हैडर रखे  जाएंगे ताकि टूर्नामेंट का समापन जल्द हो सके।

आईपीएल के 14वे सीजन में के दौरान खिलाड़ियों में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मैचों को पोस्टपोन करने का फैसला लिया था। संभावित शुरुआत 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच हो सकती है। क्योंकि 18 सितंबर को शनिवार और 19 को रविवार है। इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि टूर्नामेंट का फिर से आवाज सप्ताह के अंत यानी रविवार के दिन हो सकता है।

आईपीएल टूर्नामेंट का फाइनल मैच 9 या 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। जो सप्ताहांत में पड़ेगा। मीडिया सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हम कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रहे हैं।  30 मैचों की सूची को पूरा करते हैं।

इसके इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। टीम विराट  को जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेलना है। टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी और आईसीसी T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत में कोई सीरीज नहीं खेलनी है। वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर 2021 में होगा.

Comments

Translate »