Site icon www.4Pillar.news

पश्चिम बंगाल की लड़की त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने 100 दिनों तक हर दिन नौ घंटे सोकर बनाया रिकॉर्ड, इनाम में मिले 6 लाख

पश्चिम बंगाल के हुगली से एक लड़की को सबसे ज्यादा सोने के लिए पुरस्कार मिला है। त्रिपर्णा चक्रवर्ती नाम की लड़की ने साढ़े चार लाख प्रतियोगियों को हराकर 6 लाख रूपये का इनाम जीता है।

पश्चिम बंगाल के हुगली से एक लड़की को सबसे ज्यादा सोने के लिए पुरस्कार मिला है। त्रिपर्णा चक्रवर्ती नाम की लड़की ने साढ़े चार लाख प्रतियोगियों को हराकर 6 लाख रूपये का इनाम जीता है।

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में सुकून की नींद लेना बहुत मुश्किल है। लेकिन पश्चिम बंगाल के हुगली की एक लड़की ने लगातार 100 दिन तक हर रोज 9 घंटे सोकर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह भारत में पहली ऐसी प्रतियोगिता हुई है जिसमें सिर्फ अच्छी नींद लेने के लिए लाखों रूपये इनाम में मिले हैं।

सोकर जीते 6 लाख

Triparna Chakraborty को इस प्रतियोगिता के बारे में एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से जानकारी मिली थी। जिसमें लगभग 4.5 लाख लोगों ने आवेदन किया था। हुगली के श्रीरामपुर की रहने वाली युवती त्रिपर्णा चक्रवर्ती को आखिरी 15 प्रतियोगियों में जगह मिली। यह प्रतियोगिता आल इंडिया लेवल पर की गई थी। जिसमें से 15 कंटेस्टेंट का चुनाव किया गया था। जिनमें से सिर्फ चार लोग ही फाइनल तक पहुँच पाए।

ऐसे मिली थी जानकारी

Sleeping championship जीतने के बाद त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने बताया ,” इस प्रतियोगिता के अंतिम चार प्रतियोगियों को एक मैट्रेस और एक स्लीप ट्रैकर देकर सोने का हुनर दिखाने के लिए कहा गया। मुझे इस बारे में एक वेबसाइट के जरिए जानकारी मिली थी। मैं रात में जागती थी और दिन में सोती थी। ” त्रिपर्णा को सो दिन तक नौ घंटे हर रोज सोने के लिए 1-1 लाख रूपये के 6 चेक मिले हैं। उनको कुल 6 लाख रूपये की राशि इनाम में मिली है।

अमेरिकन कंपनी में करती है काम

त्रिपर्णा ने अपने बारे में बात करते हुए कहा कि मैं एक अमेरिकन मल्टीनेशन कंपनी में काम करती हूँ। फ़िलहाल मैं वर्क फ्रॉम होम कर रही हूँ। जिसके कारण मुझे रात में जागना पड़ता है। जिसकी भरपाई मैं दिन में सोकर करती हूँ। त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने बताया कि मुझे जो प्राइज मनी मिली है उससे मैं अपनी जरूरत की चीजें खरीदूंगी।

Exit mobile version