Site icon www.4Pillar.news

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी के प्रदर्शन से खुश हुई योगी सरकार, क्रिकेटर के गांव को दिया इनाम, बनेगा स्टेडियम

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी के प्रदर्शन से खुश हुई योगी सरकार, क्रिकेटर के गांव को दिया इनाम, बनेगा स्टेडियम

World Cup 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की चारों तरफ चर्चा हो रही है। पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक शमी की तारीफ कर चुके हैं। अब क्रिकेटर के प्रदर्शन से खुश होकर यूपी के मुख्यंमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने मोहम्मद शमी के गांव को इनाम देने का ऐलान किया है।

India vs Australia World Cup Final Match 19 नवंबर को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस महामुकाबले में सबकी नजरें मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर रहने वाली हैं। भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में विपक्षी टीम की सात विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी का अगला शिकार कंगारू होने वाले हैं। जिस पर सबकी नजरें रहेंगी। इस मैच में मोहम्मद शमी कितनी विकेट लेंगे ? इस बात का फैसला रविवार को होने वाला है। इन सबसे इतर, मोहम्मद शमी की गेंदबाजी का इनाम अब उनके गांव वालों को मिलेगा।

सहसपुर अलीनगर के रहने वाले हैं शमी

मोहम्मद शमी की धांसू गेंदबाजी का इनाम अब उनके गांव को मिलेगा। मोहम्मद शमी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिला के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखते हैं। उनके गांव को इनाम देने को घोषणा करते हुए अमरोहा के डीएम राजेश त्यागी ने शुक्रवार के दिन बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में एक छोटा स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। इसमें मिनी स्टेडियम के साथ एक छोटा जिम भी बनाया जाएगा।

दरअसल, शुक्रवार के दिन डीएम राजेश राजेश त्यागी अपनी टीम के साथ शमी के गांव पहुंचे, सहसपुर अलीनगर में पहुंची इस टीम ने मैदान का निरीक्षण किया। इसी जगह पर मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाया जाएगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच

बता दें, मोहम्मद शमी ने अब तक खेले गए विश्व कप 2023 के मुकाबलों में 22 विकेट लिए हैं। जिनमें से 7 विकेट न्यूजीलैंड टीम के लिए हैं। शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया फाइनल में पहुंची है। अब सेमीफाइनल जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत की भिड़ंत फाइनल में होगी। फाइनल मैच रविवार को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Exit mobile version