Site icon www.4Pillar.news

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से पहले जम्मू कश्मीर एयरफोर्स स्टेशन पर 5 मिनट में दो धमाके, मौके पर पहुंची एनआईए की टीम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से पहले जम्मू कश्मीर एयरफोर्स स्टेशन पर 5 मिनट में दो धमाके मौके पर पहुंची एनआईए की टीम

फोटोः जम्मू एयरफोर्स स्टेशन

जम्मू में स्थित एयरफोर्स स्टेशन के अंदर शनिवार देर रात कुछ मिनटों के अंतराल में दो धमाके हुए हैं। एयरफोर्स अधिकारियों के अनुसार यह धमाके देर रात 1:31 और 1:32 पर हुए हैं। इन धमाकों में पाकिस्तान की साजिश की आशंका जताई जा रही है। धमाकों की जांच करने के लिए नेशनल जांच एजेंसी एनआईए मौके पर पहुंच चुकी है।

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर और लद्दाख के तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं। उनके दौरे से पहले शनिवार देर रात जम्मू एयर फोर्स स्टेशन में दो धमाके हुए हैं। इन धमाकों के पीछे पाकिस्तान की साजिश की आशंका जताई जा रही है।देर रात हुए पहले धमाके में एयर फोर्स के तकनीकी एरिया में एक इमारत की छत ढह गई है। इस एरिया का जिम्मा वायुसेना खुद उठाती है। दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ है। इसमें किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, धमाकों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था और भारतीय वायु सेना के एयरक्राफ्ट टारगेट थे। ऐसे में अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या ड्रोन का निशाना भारतीय वायु सेना के जहाज थे या फिर से वह पठानकोट दोहराने की साजिश थी? इन सभी सवालों को तलाशने के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम के साथ-साथ पुलिस के आला अधिकारी और केंद्रीय जांच एजेंसियां जांच में जुट गई है। सूत्रों की माने भारतीय वायु सेना की उच्च स्तरीय जांच टीम जम्मू के लिए रवाना हो चुकी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस विस्फोट को लेकर जम्मू कश्मीर में एयर फोर्स स्टेशन पर वॉइस एयर चीफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की है। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू जा रहे हैं। इस विस्फोट में भारतीय वायुसेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आई है। इस घटना के बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया है। इस समय भारतीय वायु सेना के अड्डे पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और वायु सेना के अधिकारियों के बीच उच्च स्तरीय बैठक चल रही है।

Exit mobile version