Site icon www.4Pillar.news

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने बढ़ाया भारत की तरफ़ मदद का हाथ,बोले-हम “भारत की सहायता के लिए प्रतिबद्ध हैं “

अमेरिका राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक ट्वीट के जरिए कहा - जिस प्रकार भारत ने महामारी की शुरुवात में अमेरिका की  मदद की थी। उसी प्रकार हम भी जरूरत के समय में भारत की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक ट्वीट के जरिए कहा – जिस प्रकार भारत ने महामारी की शुरुवात में अमेरिका की  मदद की थी। उसी प्रकार हम भी जरूरत के समय में भारत की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

भारत इस समय कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा है । कोरोना महामारी की इस लड़ाई में अमेरिका राष्ट्रपति जो बिडेन भारत की मदद के लिए आगे आये हैं । उन्होंने महामारी के इस मुश्किल समय में भारत की मदद के लिए अपनी प्रतिबध्दता को दोहराया है ।

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्वीट करते हुए लिखा ,” कोरोना महामारी की शरुवात में जब हमारे अस्पतालों पर भारी दबाव था , उस वक्त जिस प्रकार भारत ने हमारी मदद की थी उसी प्रकार भारत की जरूरत के समय हम भारत की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं ” 

अमेरिका राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलीवान ने भारतीय NSA अजीत डोभाल को बातचीत के दौरान यह जानकारी दी है। जैक सुलीवान ने कहा के अमेरिका भारत की हर संभव मदद का प्रयास करेगा और अमेरिका भारत को कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए कच्चे माल की आपूर्ति भी करेगा और स्वास्थकर्मियो ,फ्रंटलाइन वर्कर्स  की सुरक्षा के लिए पीपीई  किट , वेंटिलेटर आदि उपकरण अमेरिका की तरफ से उपलब्ध कराये जायेंगे ।

आप को बता दे, पहले अमेरिका ने भारत की मदद करने से इंकार कर दिए था । उन्होंने कहा था कि वैक्सीन पर पहला हक़ अमेरिका वासियो का है । लेकिन अब अमेरिका राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारत को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया है ।

Exit mobile version