Site icon www.4Pillar.news

Varun Dhawan: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे है वरुण धवन, कहा- ‘मैं अपना बैलेंस खो…’

Varun Dhawan: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे है वरुण धवन, कहा- 'मैं अपना बैलेंस खो...'

वरुण धवन ने हाल ही में खुलासा किया की वे वेस्टीबुलर हायपोफंक्शन नामक बीमारी से जूझ रहे है। इस बीमारी की वजह से उन्होंने अपने शरीर का बैलेंस खो दिया था।

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भेड़िया’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए है। इस फिल्म में वरुण के साथ कृति सेनन लीड रोल में नजर आएंगी। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। यह फिल्म 25 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और वरुण धवन इस फिल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। हाल ही में प्रमोशन के दौरान वरुण ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी कंई खुलासे किए।

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे है वरुण

हाल ही में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में पहुंचे वरुण धवन ने कहा कि कोरोना के बाद चीजें काफी बदल गई है। वरुण ने महामारी के बारे में बात करते हुए कहा कि “जिस क्षण से हमने दरवाजे खोले है, क्या आपको नहीं लगता कि हम उसी चूहे की दौड़ में  वापिस चले गए है ? यहां कितने लोग ऐसे है जो कह सकते है कि वे बदल गए है ? मैं देखता हूँ कि लोग और भी ज्यादा मेहनत करने लगे है। मैंने खुद को फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के लिए इतना प्रेशराइज किया कि मुझे लगने लगा कि चुनाव के लिए दौड़ रहा हूँ। मैं नहीं जनता कि मैंने खुद को इतने प्रेशर में क्यों डाला।’

एक्टर ने आगे कहा, ” हाल ही में मैंने ये सब करना बंद कर दिया है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि मेरे साथ क्या हुआ था। मुझे वेस्टीबुलर हायपोफंक्शन नामक बीमारी हो गई थी। जिससे मेरा संतुलन बिगड़ गया, लेकिन इसके बाद भी मैंने मेहनत की। हम सब इस रेस में दौड़ रहे है और कोई नहीं पूछ रहा है कि क्यों ? मुझे लगता है कि सबके जीवन का एक उद्देश्य होता है और मैं अपना उद्देश्य खोजने की कोशिश कर रहा हूँ और मुझे उम्मीद है कि लोगों को भी अपना उद्देश्य मिल जाएगा।”

क्या है वेस्टीबुलर हायपोफंक्शन बीमारी ?

बता दे की वेस्टीबुलर हायपोफंक्शन एक तरह की कान से जुडी बीमारी होती है। इस बीमारी में आपके कान के अंदरूनी हिस्से पर असर पड़ता है साथ ही आपकी बॉडी का बैलेंस भी डिस्टर्ब होने लगता है।

Exit mobile version