Site icon www.4Pillar.news

साडी पहनकर कबड्डी खेलती हुई महिलाओं का वीडियो हुआ वायरल, आप भी देखें शानदार खेल

छत्तीसगढ़ में हुए महिला ओलंपिक कबड्डी का आयोजन किया गया। जिसका वीडियो आईएएस अवनीश शरण ने शेयर किया है। महिला कबड्डी का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

छत्तीसगढ़ में हुए महिला ओलंपिक कबड्डी का आयोजन किया गया। जिसका वीडियो आईएएस अवनीश शरण ने शेयर किया है। महिला कबड्डी का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

आमतौर पर पुरुषों को कबड्डी खेलते हुए देखा जाता है। इसी वजह से इसे पुरुषों का खेल माना जाता है। हाल ही में सबसे बड़े टूर्नामेंट प्रो-कबड्डी का आगाज हो चूका है। प्रो-कबड्डी के इस सीजन में देश भर से 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन सबसे इतर , महिलाओं की कबड्डी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को आईएएस 2009 बैच, छत्तीसगढ़ कैडर के अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है।

IAS अवनीश शरण ने साझा किया वीडियो

आईएएस अधिकारी अविनाश शरण ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा ,”  हम किसी से कम हैं क्या !!! छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में महिला कबड्डी। “ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो को देखकर आप भी खुश हो जाएंगे।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि दोनों टीमों की महिलाएं साडी पहनकर कबड्डी खेल रही हैं। महिलाओं को कबड्डी खेलते हुए देखने के लिए दर्शकों की भीड़ जुटी हुई है। लोग दोनों टीमों का तालियां और सीटियां बजाकर हौसला बढ़ा रहे हैं। महिलाएं भी इस तरह खेल रही हैं , जैसे वे किसी अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेल रही हों। यह कबड्डी छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का हिस्सा है।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक

दरअसल, छत्तीगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार ने पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की है। जिसमें 14 तरह के पारंपरिक खेलों को शामिल किया गया है। जिसमें खो-खो , लंगड़ी दौड़ , रस्साकसी , गिल्ली डंडा सहित कई खेलों को शामिल किया गया है।

वीडियो

कुछ ही सेकंड के वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा , इससे ज्यादा देसी और कुछ नहीं हो सकता ,प्यार। ” दूसरे यूजर ने लिखा ,” बहुत अच्छा। ” इस तरह और भी बहुत लोग महिला कबड्डी की तारीफ कर रहे हैं।

Exit mobile version