वीरेंद्र सहवाग और आरती ने अपनों की मर्जी के खिलाफ की थी शादी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग आज अपनी शादी की 20वीं सालगिरह मना रहे हैं। सहवाग और आरती पहली बार तब मिले थे जब वीरू की उम्र महज  सात साल थी। आरती अहलावत की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी। इस तरह से दोनों के परिवारों की रिश्तेदारी शुरू हुई थी।

वीरू और आरती की शादी की सालगिरह

भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग पहली बार पत्नी आरती अहलावत से सात साल की उम्र में मिले थे। आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन ब्रदर से हुई थी। आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सहवाग और उनकी छोटी बहन की शादी ‘लव मैरिज’ थी। उन्होंने बताया ,” हमारे पापा की बहन की शादी वीरेंद्र के परिवार में उनके कजिन से हुई थी। इस शादी के बाद हमारी बुआ और वीरू  देवर भाभी बन गए थे।

Virender Sehwag and Aarti got marriedवीरेंद्र सहवाग और आरती अहलवात ने 22 जुलाई 2004 में शादी रचाई थी। हालांकि, इस शादी के लिए दोनों के परिवार सहमत नहीं थे। शादी से दो साल पहले 2002 में सहवाग ने आरती से मजाक मजाक में शादी करने के लिए कहा था। जिसे आरती ने गंभीरता से लेते हुए शादी के लिए हाँ भर दी थी। ये बात खुद वीरू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी।

अरुण जेटली के बंगले में हुई थी शादी

आरती अहलावत और वीरेंद्र सहवाग का विवाह भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता ( पूर्व वित्त मंत्री ) अरुण जेटली के बंगले पर हुआ था। वीरू और आरती के दो बच्चे हैं। जिनका नाम आर्यवीर सहवाग और वेदांत सहवाग हैं।

Virender Sehwag and Aarti marriedसहवाग और आरती शादी के लिए तैयार थे लेकिन दोनों के परिवार वाले इसके लिए तैयार नहीं थे। वीरू और आरती को अपने-अपने परिवार वालों को मनाने में बहुत समय लग गया था। इस बात का खुलासा खुद वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में किया था। उनहोंने कहा ,” हमारे परिवारों में नजदीकी रिश्तेदारियों में शादियां नहीं होती हैं। इस शादी के लिए हम दोनों के परिवार वाले सहमत नहीं थे। हाँ, शादी होने में थोड़ा समय लगा लेकिन शादी हो गई। ”

वहीँ, आरती अहलावत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमारे परिवारों में कई लोग हमारी शादी से खुश नहीं थे। वीरू के परिवार में भी कई लोग सहमत नहीं थे।

वीरेंद्र सहवाग के रिकार्ड्स

सहवाग ने 104 टेस्ट मैच में 23 शतक और 32 अर्धशतक के साथ कुल 8586 रन बनाए। टेस्ट मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 319 रहा। उन्होंने 251 एकदिवसीय मैच खेले हैं। वनडे मुकाबलों में वीरू ने कुल 8273 रन बनाये। जिसमें उनके 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में वीरू का बेस्ट स्कोर 219 रन है। इसके अलावा उन्होंने 19 टी20 मुकाबलों में 394 रन बनाए। इस फॉर्मेट में उनका बेस्ट स्कोर 68 रन है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *