Site icon www.4Pillar.news

WHO महानिदेशक ने बताया दुनिया से कब खत्म होगा कोरोनावायरस

दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी जारी है। WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेबियस ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी दुनिया से कब खत्म होगी।

दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी जारी है। WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेबियस ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी दुनिया से कब खत्म होगी।

कोरोनावायरस महामारी दुनिया के 185 से अधिक मुल्कों में फैली हुई है। अब तक पुरे विश्व में लगभग 2.25 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यह महामारी दुनिया भर के 7.92 लाख मरीजों की जान ले चुकी है।

COVID 19 महामारी के दुनिया से खत्म होने के समय पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉक्टर टेड्रोस अदनोम घेबियस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जेनेवा में शुक्रवार के दिन डॉक्टर घेबियस ने कहा कि कोरोना वायरस दो साल से भी कम समय में इस धरती से खत्म हो जाएगा।

जेनेवा में में आयोजित पत्रकार वार्ता में डॉक्टर घेबियस ने कहा,” कोविड 19 स्पेनिश फ्लू से भी कम समय में समाप्त हो जाएगा। 1918 में फैली महामारी से भी कम समय में कोरोना वायरस के खत्म होने की संभावना है। ”

डॉक्टर टेड्रोस अदनोम घेबियस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा ,” उस समय की तुलना में आज दुनिया बहुत तेजी से आगे बढ़ रही हैं। यही वजह है कोरोना महामारी भी तेजी से फ़ैल रही है। ये बात बहुत फायदेमंद है कि 1918 की तुलना में अब हम टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं। ”

विश्व स्वास्थ्य संगठन महानिदेशक ने आगे कहा,” आशा है कि हमारे पास वैक्सीन जैसे अतिरिक्त संसाधन होंगे। मुझे लगता है कि हम कोरोनावायरस को 1918 में फैले बुखार से कम समय में खत्म करने में कामयाब होंगे।

भारत की बात करें, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 30 लाख के करीब हो गई है। वहीँ इस महामारी के कारण देश भर में 54 हजार से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है।

Exit mobile version