Site icon www.4Pillar.news

इस साल COVID 19 महामारी दुनिया के लिए ज्यादा घातक साबित होगी: WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेडरोस अदानोम घेबरेसस ने कहा कि कोविड ममहमारी पिछले साल के मुकाबले इस साल ज्यादा घातक साबित होती हुई नजर आ रही है ।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेडरोस अदानोम घेबरेसस ने कहा कि कोविड ममहमारी पिछले साल के मुकाबले इस साल ज्यादा घातक साबित होती हुई नजर आ रही है ।

वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन के महानिदेश टेडरोस अदानोम घेबरेसस ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले कोरोना महामारी इस साल ज्यादा जानलेवा साबित होती नजर आ रही है । WHO के महानिदेशक ने कहा कि हम कोरोना वायरस महामारी को पिछले साल की अपेक्षा इस साल ज्यादा घातक साबित होता हुआ देख रहे हैं । विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि कोविड महामारी के कारण अब तक दुनिया भर 33 लाख 46 हजार मौतें हो चुकी हैं ।

डॉ टेडरोस अदानोम घेबरेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा कि महामारी के कारण मौतों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है । इसी बीच कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए जापान ने विश्व ओलंपिक के आयोजन से दस हफ्ते पहले ही तीन इलाकों में इमरजेंसी घोषित कर दी है ।

ओलंपिक आयोजन को रद्द करने की मांग को लेकर 3 लाख 50 हजार से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर कर कैंपेन चलाया है । टोक्यो के आसपास के इलाकों में मई माह के अंत तक आपातकालीन आदेश था । अब हिरोशिमा ओकाया और उत्तरी होक्काइदो में भी आपातकालीन घोषित किया जा चूका है । इस इलाके में ओलंपिक मैराथन क आयोजन किया जाना था।

बता दें , कोरोना की चौथी लहर को लेकर जापान का स्वास्थ्य सिस्टम काफी दबाव में है । जापान की जनता वहां इस साल ओलंपिक के आयोजन का विरोध कर रही है । टोक्यो के गवर्नर पद के उमीदवार रहे चुके केंजी सुनोमिया ने कहा कि हमें जिंदगियां बचाने को प्राथमिकता देनी चाहिए न कि ओलंपिक के आयोजन को ।

Exit mobile version