Site icon www.4Pillar.news

दिवाली से पहले जेल से बाहर आएंगे मनीष सिसोदिया? बीमार पत्नी से मिलने की लगाई गुहार

दिवाली से पहले जेल से बाहर आएंगे मनीष सिसोदिया? बीमार पत्नी से मिलने की लगाई गुहार

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी लगाई है। अदालत कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में सुनवाई कर रही है।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिवाली से पहले तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। मनीष सिसोदिया ने बीमार पत्नी सीमा सिसोदिया से मिलने के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से पांच दिन की मोहलत मांगी।

शराब घोटाला केस की सुनवाई कर रहे स्पेशल जज एम. के. नागपाल मनीष सिसोदिया की अर्जी पर सुनवाई करेंगे। राउज एवेन्यू कोर्ट कथित शराब घोटाले से जुड़े ईडी और सीबीआई के मामलों की जांच कर रही है। सिसोदिया पर मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप है।

सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की जमानत याचिका

मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई ने आरोप पत्र दायर किया है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इससे पहले जून महीने में दिल्ली हाई कोर्ट ने सिसोदिया को अपनी बीमार पत्नी से मिलने की इजाजत दी थी।

ऐसे हुई थी गिरफ्तारी

सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी निति मामले में कथित भ्रष्टाचार को लेकर 26 फरवरी 2023 को मनीष सिसोदिया से पूछताछ की थी। करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई का कहना था कि सिसोदिया जांच एजेंसी के साथ पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। परिणामस्वरूप उन्हें गिरफ्तार किया गया।

संजय सिंह गिरफ्तार

दिल्ली की आबकारी निति मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है। संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं। शुक्रवार के दिन संजय सिंह को अदालत में पेश किया जाएगा।

Exit mobile version