Site icon www.4Pillar.news

क्या 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन ?

कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है । केंद्र सरकार ने इसको खत्म करने या बढ़ाए जाने पर अपनी अपना रुख साफ किया है ।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है । केंद्र सरकार ने इसको खत्म करने या बढ़ाए जाने पर अपनी अपना रुख साफ किया है ।

देश में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन की समय सीमा 14 अप्रैल को खत्म हो रही है । लोग इस बात को लेकर कयास लगा रहे हैं कि क्या 14 अप्रैल के बाद भी  जारी रहेगा । सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने या खत्म करने पर अपना रिएक्शन दिया है । आज कैबिनेट कि बैठक के बाद जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर से प्रैस कोंफ्रेंस में जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होने इसका जवाब दिया ।

केंद्रीय  मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि हम हर पल पूरी दुनिया की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं । देशहीत में फैसला लिया जाएगा । सही वक्त आने पर इस बारे में फैसला लिया जाएगा । आप लोगों को जानकारी दे दी जाएगी । प्रकाश जावडेकर ने आगे कहा कि कई अधिकारियों के कई समूह इस मामले कि निगरानी कर रहे हैं । ये भी पढ़ें : ऐसे पैदा हुआ खतरनाक Coronavirus, जानें पूरी दास्तान

कैबिनेट की मीटिंग में कई और भी फैसले लिए गए । जिनके बारे में प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कोंफ्रेंस में प्रकाश डाला । बैठक में यह फैसला लिया ज्ञ कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री और सभी सांसद अगले दो साल तक अपने वेतन में 30 प्रतिशत तक की कटौती करेंगे । इसके अलावा सांसद निधि को भी दो साल तक के लिए टाल दिया गया है । उन्होने बताया कि ये फैसला एक अप्रैल 2020 से लागू होगा । ये भी पढ़ें : जानिए क्या है कोरोना का मतलब और ये किस परिवार से है

Exit mobile version