Site icon www.4Pillar.news

क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने के मामले में युवराज सिंह गिरफ्तार

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह पर गत वर्ष इंस्टाग्राम पर एक चैट के दौरान एक अन्य क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने का आरोप लगा था। हरियाणा पुलिस ने हाल ही में युवराज सिंह को गिरफ्तार किया।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह पर गत वर्ष इंस्टाग्राम पर एक चैट के दौरान एक अन्य क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने का आरोप लगा था। हरियाणा पुलिस ने हाल ही में युवराज सिंह को गिरफ्तार किया।

हरियाणा पुलिस ने रविवार के दिन कहा कि पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में कथित जातिवादी टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किया गया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है। युवराज सिंह पर पिछले साल इंस्टाग्राम चैट के दौरान एक अन्य क्रिकेटर के खिलाफ जातिसूचक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया था।

हांसी पुलिस अधीक्षक दीपिका गहलोत की पुष्टि

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार हांसी पुलिस अधीक्षक दीपिका गहलोत ने फोन पर बताया कि हमने केवल औपचारिक गिरफ्तारी की और उन्हें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों के अनुपालन में जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

युवराज सिंह मामले में डीएसपी कोसली विनोद शंकर ने कहा कि युवराज सिंह शनिवार को हांसी आए थे और हमने औपचारिक गिरफ्तारी की। उन्हें कुछ घंटों के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया।

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने पिछले सप्ताह निर्देश दिया था कि जांच अधिकारी के साथ जांच में शामिल होने पर यदि क्रिकेटर को गिरफ्तार किया जाता है तो उसे पेश करने पर अंतिम जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा। उन्हें बेल बांड पर जमानत दी गई है।

हाई कोर्ट इस साल की शुरुआत में सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा और एससी एससी एसटी एक्ट अधिनियम की धाराओं के तहत दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग करने वाली क्रिकेटर की याचिका पर सुनवाई कर रहा था।

शिकायतकर्ता ने पिछले साल पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि युवराज सिंह की टिप्पणी से दलित समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि युवराज सिंह द्वारा इंस्टाग्राम पर जातिवादी बात कही जाने वाले वीडियो को लाखों लोगों ने देखा था।

वहीं, युवराज सिंह ने अपने द्वारा की गई टिप्पणियों पर खेद प्रकट करते हुए कहा,” मैं समझता हूं कि जब मैं अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा था, तो मुझे गलत समझा गया। जो अनुचित था। हालांकि एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक के रूप में मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर मैंने अनजाने में किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाई है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं।”

Exit mobile version