Site icon www.4Pillar.news

IPL 2022 : T20 क्रिकेट में युजवेंद्र चहल ने हासिल की ये खास उपलब्धि

IPL 2022 : T20 में क्रिकेट में युजवेंद्र चहल ने हासिल की ये खास उपलब्धि

टी 20 क्रिकेट में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने खास रिकॉर्ड बनाया है। चहल से पहले यह कारनामा आर अश्विन , पियूष चावला और अमित मिश्रा ही कर पाए थे। अब सूचि में युजवेंद्र चहल का भी नाम जुड़ गया है।

मंगलवार के दिन आईपीएल का पांचवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच महाराष्ट्र के पुणे स्थित क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल का धमाल देखने को मिला। चहल ने  SRH के खिलाफ अपने कोटे के चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट झटके। गेंदबाजी करते समय चहल ने सनराइजर्स हैदराबाद के जिन बल्लेबाजों को आउट किया है उनके नाम अब्दुल समद , अभिषेक शर्मा और रोमारियो शेफर्ड हैं।

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज ने अपनी अनुभवी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए टी 20 मुकाबलों में एक खास उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, चहल टी 20 मुकाबलों में ढाई सो विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। युजवेंद्र चहल ने अब तक कुल 226 टी 20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 224 पारियों में 24.3 की औसत के साथ 250 विकेट लिए हैं। टी 20 मुकाबलों में चहल ने एक बार एक मैच में पांच विकेट और एक अन्य मैच में चार विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है।

आपको बता दें , युजवेंद्र चहल ऐसे एकमात्र भारतीय क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होने टी 20 मुकाबलों में 250  विकेट चटकाए हैं। उनसे पहले भारत के लिए आर अश्विन , पियूष चावला और अमित मिश्रा भी 250 विकेट ले चुके हैं।

चहल इस समय टी 20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए T20I के 54 मैच खेलते हुए 68 विकेट लिए हैं।

Exit mobile version