Site icon www.4Pillar.news

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में रचा इतिहास, बने नंबर-1 गेंदबाज

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में रचा इतिहास, बने नंबर-1 गेंदबाज

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में खेले गए सभी मैचों में 183 विकेट लिए हैं। उन्होंने यह कारनामा कुल खेले गए 142 मुकाबलों में किया है।

राजस्थान रॉयल के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए इतिहास रच दिया है। युजवेंद्र ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 4 विकेट लिए हैं। इसी के साथ ही वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। युजवेंद्र चहल ने चेन्नई सुपर किंग्स पूर्व गेंदबाज ड्वेन ब्रावो की बराबरी कर ली है। दोनों के नाम अब तक 183 विकेट हैं। मगर, बढ़िया इकॉनमी रेट के चलते युजवेंद्र चहल नंबर एक पर हैं।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के कुल खेले गए 142 मुकाबलों में 16.94 की स्ट्राइक रेट और 7.65 की इकॉनमी रेट के साथ 183 विकेट लिए हैं। वहीँ, तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने कुल 161 मुकाबलों में 8.38 की इकॉनमी रेट के साथ 183 विकेट लिए हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 खिलाडियों में चार भारतीय हैं। जिनके नाम, युजवेंद्र चहल , पियूष चावला, अमित मिश्रा और आर.अश्विन हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी

वहीँ बात करें सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स मुकाबले की, राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर और संजू सैमसन के अर्धशतक के दम पर आरआर ने 214 रन का स्कोर बनाया। सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मुकाबला जीता। मैच आखिरी गेंद तक रोमांचक रहा। एक नो बॉल ने ही पूरी बाजी पलट दी।

Exit mobile version