पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, छह लोगों की मौत, 50 घायल

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में राजस्थान से गुवाहाटी जाने वाली बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे में रेल के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिनमें से चार पांच डिब्बों को भारी नुकसान हुआ है। ट्रेन नंबर 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी।  गुरुवार सुबह 5:44 पर ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2:00 बजे किशनगंज पहुंची और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन करीब 5:00 बजे के आसपास दुर्घटनाग्रस्त हुई है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने न्यूज़ एजेंसी एनआईसी से कहा,” पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में गुरुवार को बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस 15633 के 12 डिब्बे पटरी से उतर जाने से 6 लोगों की मौत हो गई है।

रेल दुर्घटना की जानकारी देते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ब्यान जारी किया है। उन्होंने कहा,” न्यू जलपाईगुड़ी के आगे ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई। तुरंत बचाव कार्य शुरू हुआ। मैं भी अभी दुर्घटना स्थल के लिए निकल रहा हूं।”

वहीं रेलवे सूत्रों के अनुसार कई यात्रियों की पटरी से उतरे डिब्बों के अंदर फंसे होने की आशंका है। क्षतिग्रस्त डिब्बों को काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है और बचाव और राहत कार्य शुरू हो चुका है।

भारतीय रेलवे ने मृतकों के लिए 500000 रूपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए 100000 रूपये  और मामूली रूप से घायलों के लिए 25000 रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Comments

Translate »