Sarkari Naukari: रेलवे में निकली 8वीं और दसवीं पास के लिए 1216 पदों पर वैकेंसी,नहीं होगी कोई परीक्षा

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कुल 1216 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन। नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ईस्ट कोस्ट रेलवे अप्रेंटिस के तहत कुल 1216 पदों पर भर्तियां करेगा। इन पदों पर दसवीं पास आवेदन कर सकते हैं ,कुछ पदों पर आठवीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 जनवरी 2020 है। यदि उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने में कोई समस्या होती है तो वे 9121276839 , 9121276846 फोन नंबरों पर और ईमेल helpdeskrrcsbs@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है।

पदों के नाम : शीट मेटल वर्कर ,वेल्डर ,फिटर,मैकेनिक ,कारपेंटर ,पेंटर और अन्य पद।

योग्यता : उम्मीदवार 10 वीं पास होना चाहिए। ट्रेड वेल्डर,शीट मेटल वर्कर,वायरमैन,कारपेंटर और पेंटर के लिए आठवीं पास भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा:- उम्मीदवार की उम्र कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 28.12.2019 के हिसाब से की जाएगी।

उमीदवार का चयन दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। जनरल ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। एससी ,एसटी ,महिला वर्ग और दिव्यांगों के लिए निशुल्क है। इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcbbs.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Comments

Translate »