एक आम आदमी ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का Guinness World Record, क्रिकेट के भगवान से ही ली थी प्रेरणा

Guinness World Record बुक में Sachin Tendulkar का नाम दर्ज है। अब क्रिकेट के भगवान का रिकॉर्ड उन्ही के एक फैन ने तोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने वाले का नाम विनोद कुमार चौधरी है।

सचिन तेंदुलकर के फैन ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम दर्जनों रिकॉर्ड दर्ज हैं। उनके क्रिकेट के रिकार्ड्स को तोड़ने के लिए केन विलियम्स, जो रूट, स्टीव स्मिथ, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई भी मास्टर ब्लास्टर के जैसा कीर्तिमान स्थापित नहीं कर पाया। लेकिन इस काम को एक आम आदमी ने कर दिया है जो सचिन का ही फैन है।

जेएनयू के कर्मचारी विनोद कुमार चौधरी ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड

दरअसल, JNU के पूर्व कर्मचारी विनोद कुमार चौधरी ने सचिन तेंदुलकर के 19 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स के कीर्तिमान को पछाड़ते हुए 20 रिकार्ड्स बना दिए हैं। खास बात ये है कि चौधरी ने क्रिकेट के क्षेत्र में नहीं बल्कि कंप्यूटर के क्षेत्र में सचिन का रिकॉर्ड ब्रेक किया है।

कौन हैं विनोद कुमार चौधरी

दिल्ली के किराड़ी के सुलेमान नगर गांव के रहने वाले जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व कर्मचारी विनोद कुमार ने कंप्यूटर टाइपिंग के क्षेत्र में 20 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स बनाकर सचिन को पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स बुक में 19 कीर्तिमान दर्ज हैं। अब 43 वर्षीय विनोद के नाम 20 रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं।

पट्टी बांधकर टाइप कर बनाया रिकॉर्ड

आंखों पर पट्टी बांधकर, मुंह पर छड़ी रखकर और अपनी नाक से सबसे तेज अक्षर टाइप करने वाले विनोद कुमार चौधरी ने ऐसे कई रिकॉर्ड बनाकर अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज कराया है।

गुरु पर चेला भारी

विनोद कुमार चौधरी का 20वां और सबसे नया रिकॉर्ड अपनी आंखों पर कपड़े की पट्टी बांधकर कंप्यूटर कीबोर्ड पर टाइप करने का है। समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए विनोद ने बताया,” मैं सचिन तेंडुलकर को क्रिकेट खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं। मैं भी अपने देश को उनकी तरह गौरवान्वित करना चाहता था। मेरा सपना है कि मैं अपने प्रेरणस्रोत सचिन तेंदुलकर के हाथों ही अपना 20वां गिनीज  वर्ल्ड रिकॉर्ड प्राप्त करूं। मैं बचपन से उनका फैन रहा हूं। ”

उलटी वर्णमाला टाइप कर स्थापित किया कीर्तिमान

चौधरी ने कहा , ” मुझे पूरा यकीन है कि सचिन तेंदुलकर को यह जानकर गर्व होगा कि उनका रिकॉर्ड एक भारतीय ने ही तोडा है। ” विनोद ने पिछले साल क्रिकेट के दस्ताने पहनकर 11.34 सेकंड में उलटी वर्णमाला टाइप कर सबसे तेज रिकॉर्ड बनाया था।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *