Site icon www.4Pillar.news

आंचल गंगवाल ने भारतीय वायु सेना अकादमी में टॉप किया

मध्य प्रदेश में एक चाय स्टाल लगाने वाले सुरेश गंगवाल की 23 वर्षीय बेटी आंचल गंगवाल ने शनिवार के दिन भारतीय वायुसेना अकादमी से स्नातक किया। 

मध्य प्रदेश में एक चाय स्टाल लगाने वाले सुरेश गंगवाल की 23 वर्षीय बेटी आंचल गंगवाल ने शनिवार के दिन भारतीय वायुसेना अकादमी से स्नातक किया।

शनिवार के दिन 20 जून 2020 को , हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में आयोजित संयुक्त स्नातक परेड में 123 फ्लाइट कैडेट्स के साथ आंचल गंगवाल को एयरफोर्स ऑफिसर नियुक्त किया गया।

जब आंचल के पिता ने हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में आयोजित संयुक्त स्नातक परेड में राष्ट्रपति की पट्टिका प्राप्त करते हुए टीवी पर वर्दी में अपनी फ्लाइट अफसर बेटी को देखा तो उनके ख़ुशी से आंसू निकल आए।

आंचल (Anchal Gangwal ) एक विनम्र पृष्ठभूमि से आती हैं। उनके पिता सुरेश गंगवाल मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक छोटे से चाय स्टाल के मालिक हैं।

नवनियुक्त फ्लाइट अफसर आंचल गंगवाल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उनकी इस उपलब्धि का श्रेय उनके पिता की कड़ी मेहनत को जाता है। आंचल ने बताया कि वह हमेशा फ़ोर्स में शामिल होना चाहती थी।

कंप्यूटर साइंस में नीमच के एक सरकारी डिग्री कॉलेज से स्नातक करने के बाद आंचल मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर के पद पर रह चुकी है।

कोरोना वायरस के कारण, यात्रा पर लगी पाबंदियों के कारण माता-पिता अपनी बेटी के कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड (CGP) समारोह में शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने बेटी के स्नातक समारोह को टीवी पर देखा।

Exit mobile version