नगर पालिका एवं नगर परिषद के अध्यक्षों एवं चेयरमैन के चुनाव के लिए ड्रा मीडिया एवं विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में हो:AAP

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि प्रदेश में जल्द ही होने वाले पंचायत चुनावों में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जाए। पार्टी का कहना है इसकी शुरुआत प्रदेश की 43 नगरपालिकाओ एवं नगर परिषदों के अध्यक्ष एवं चेयरमैन किस श्रेणी के होंगे उसके लिए होने वाले ड्रा सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में निकाले जाएं। ताकि पूरी तरह से पारदर्शिता बनी रहे। पार्टी की ओर से इस संबंध में उतरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रभारी डॉ सुशील गुप्ता की ओर से लिखित मांग पत्र भी निकाय विभाग के निदेशक को दिया।
यह जानकारी आज यहां देते हुए योगेश्वर शर्मा ने बताया कि इस पत्र के माध्यम से डॉ सुशील गुप्ता की ओर से निकाय विभाग के निदेशक चुनाव को यह अनुरोध किया गया है कि विभाग के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय के बंद कमरे में निकाले जाने वाले ड्रा में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जाए। क्योंकि अकसर बंद कमरे में निकाले जाने वाले ड्रा संदेह के घेरे में रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि बंद कमरे में निकाले जाने वाले ड्रा को सत्ता पक्ष के नेताओं की पसंद को ध्यान में रखकर ही निकाला जाता हैं जो कि किसी भी तरह से न्याय संगत नहीं हो सकते।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का भी यही तकाजा है कि चुनावी प्रक्रिया की शुरुआत ही सबके सामने हो। ऐसे में किसी के मन में कोई शंका ना रहे इसके लिए सभी दलों के प्रतिनिधियों एवं मीडिया के लोगों की मौजूदगी को सुनिश्चित किया जाए। ताकि किसी प्रकार का कोई वहम किसी के मन में ना रहे।

Comments

Translate »