राजस्थान : वैक्सीन लगवाने के बाद महिला के हाथ से चिपकने लगा लोहे का सामान, डॉक्टर भी हैरान

0
राजस्थान : वैक्सीन लगवाने के बाद महिला के हाथ से चिपकने लगा लोहे का सामान, डॉक्टर भी हैरान
महिला की बाजु पर लोहे का सामान चिपका हुआ

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद हल्का फुल्का बुखार या सिर दर्द होने की खबरें तो आती रहती हैं । लेकिन राजस्थान के कोटा जिला से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां एक महिला और पुरुष को कोरोनावायरस रोधी वैक्सीन लगवाने के बाद  उनके शरीर से लोहे का सामान चिपकने लगा है।

वैक्सीन लगवाने के बाद एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। राजस्थान के कोटा ने एक महिला और पुरुष ने दावा किया है कि वैक्सीन लगवाने के बाद ही उनके शरीर से लोहा चिकने लगा है। उनका दावा है कि उनमें चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है। जिस कारण लोहे का कोई भी सामान जैसे कैंची, ब्लेड, सिक्के और अन्य लोहे की वस्तुएं चिपक रही हैं।

लता और सज्जन सिंह के साथ घटी यह घटना 

कोटा के आरके पुरम की रहने वाली लता और सज्जन सिंह दोनों पड़ोसी हैं। दोनों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई थी।  टीका लगवाने के बाद से ही दोनों के साथ ऐसी घटना घट रही है।  इससे पहले ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के नासिक से भी प्रकाश में आया था।

vaccineपेशे से फोटोग्राफर सज्जन सिंह ने 24 मई को आरएसी ग्राउंड कैंप में वैक्सीन की पहली खुराक ली थी । डोज लेने के दूसरे दिन बाद जब वह शॉपिंग करने के लिए माल गए तो बेहोश हो गए। इस कारण उनकी रीड की हड्डी में चोट आ गई थी। हफ्ता भर पहले उन्होंने डॉक्टर को दिखाया था।  डॉक्टर ने उनको दवाई दी, लेकिन सज्जन सिंह का कहना है कि 3 दिन से बाया हाथ लोहे के संपर्क में आने से चमड़ी खींचने की शिकायत हो रही थी। इसके बाद जिस जगह वैक्सीन लगाई गई है वहां सिक्के, सुई, पेनड्राइव आदि चिपकने लग गए हैं। इसी तरह उनकी पड़ोसी लता के साथ भी हो रहा है।

चिपकने लगे सिक्के 

पहले दोनों को लगा कि शायद पसीने के कारण सिक्के और पेन प्राइस सहित लवी की शुरुआत में चिपक रही है। लेकिन जब कपड़े से पसीना साफ करके दूध दोबारा चेक किया गया तो दोबारा भी लोहे की चीजें आप से जितने लगी थी फुल तो फिर हाथ पर पाउडर लगा कर चेक किया गया तो पाउडर लगाने के बाद सिक्के पेनड्राइव हाथ में नहीं चिपके लेकिन चुंबकीय खिंचाव जरूर महसूस हुआ।

बाद में हाथ को गीले कपड़े से साफ करके दोबारा प्रयास किया गया तो थोड़ी देर जब तक बाजु पर पानी रहा कुछ भी  नहीं चिपका। लेकिन कुछ देर बाद जैसे ही पानी सूखा फिर से चिपकने लगे। इस बारे में दोनों ने स्थानीय डॉक्टरों को बताया तो यह बात सुनकर सभी हैरान रह गए। क्योंकि ऐसा पहला मामला आया है। हालांकि डॉक्टरों ने इस बारे में अभी तक खुलकर कोई  नहीं दिया है रिश्तो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here