Site icon www.4Pillar.news

अमिताभ बच्चन ने इस शर्त के साथ की थी जया भादुड़ी से शादी

अमिताभ बच्चन ने इस शर्त के साथ की थी जया भादुड़ी से शादी

Amitabh Bachchan and Jaya Bhaduri Wedding: अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी का विवाह 3 जून 1973 को मुंबई में हुआ था। आज दोनों शादी की 50 वीं सालगिरह मना रहे हैं। जया बच्चन ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया था कि अमिताभ बच्चन ने शादी से पहले एक शर्त रखी थी

बिग बी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 50 साल हो गए हैं। अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी 3 जून 1973 को शादी के बंधन में बंधे थे। आज दोनों बॉलीवुड के पावर कपल माने जाते हैं। अमिताभ और जया की प्रेम कहानी को पहली नजर का प्यार भी कहा जा सकता है। फिल्म गुड्डी के सेट पर दोनों की दोस्ती हुई थी। इस फिल्म में जया बच्चन लीड रोल में थी जबकि अमिताभ बच्चन स्पेशल अपीयरेंस में नजर आए थे। फिल्म गुड्डी के सेट पर जया बच्चन अमिताभ बच्चन से काफी प्रभावित हुई थी। जंजीर फिल्म के रिलीज के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। लेकिन शादी से पहले बिग बी ने जया बच्चन के सामने एक शर्त रखी थी।

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली के पॉडकास्ट के जरिए जया ने उस शर्त का खुलासा किया था। जया भादुड़ी ने बताया था कि अमिताभ बच्चन नहीं चाहते थे कि शादी के बाद भी वह लगातार काम करे। नव्या ने जब जया से उनकी लव स्टोरी के बारे में पूछा तो जवाब में गुड्डी ने कहा,” हमने अक्टूबर में शादी करने का फैसला किया था। उन्होंने मुझसे कहा था, मुझे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो लगातार काम करे। काम करे, लेकिन हर रोज नहीं। ”

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की शादी मुंबई में साधारण तरीके से हुई थी। शादी के बाद अमिताभ बच्चन अपने काम में व्यस्त रहे। वहीं, जया बच्चन ने परिवार को प्राथमिता दी।

बिग बी ने की तारीफ

साल 2014 में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में कहा था, ” मुझे जया के बारे में एक बात बहुत अच्छी लगी कि उन्होंने फिल्मों को नहीं बल्कि घर को प्राथमिकता दी। मेरी तरफ से कोई रोक नहीं थी। यह उनका फैसला था। शादी के बाद सभी फैसले पत्नी ही लेती है।

ऐसे हुई थी शादी

जया बच्चन ने अपनी लव स्टोरी के बारे में नव्या के पॉडकास्ट इंटरव्यू में कहा ,” हमने जंजीर फिल्म एक साथ की थी। उसके बाद हम टूर पर जाना चाहते थे। एक दिन इन्होने फोन किया और कहा कि मेरे पिता जी हमें टूर पर नहीं जाने देंगे। अगर हम जाना चाहते हैं तो हमें शादी करनी होगी। इसके बाद हमने अक्टूबर से पहले ही जून में शादी कर ली “

Exit mobile version