Site icon www.4Pillar.news

जानिए कौन हैं अमिताभ बच्चन की साली ?

जानिए कौन हैं अमिताभ बच्चन की साली ?

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी के बारे में तो सब जानते होंगे लेकिन उनकी कितनी सालियां हैं इस बारे में कम ही लोग जानते होंगे। आज हम अमिताभ बच्चन की साली साहिबा के बारे में बताएंगे।

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन पिछले पांच दशक से समय से दर्शकों का मनोरजंन करते आ रहे हैं। उनका नाम हर घर का बच्चा-बच्चा जानता है। उनकी पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन, बहु ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या बच्चन के बारे में सब जानते हैं लेकिन अमिताभ बच्चन की कितनी सालियों के जीजा जी हैं ? इस बारे में शायद ही कोई जानता होगा। बॉलीवुड के शहंशाह एक नहीं बल्कि दो सालियों के जीजा जी हैं।

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने अपने करियर के मुकाम पर पहुंचकर शादी कर ली थी। अमिताभ बच्चन का ससुराल मध्य प्रदेश के भोपाल में है। जया बच्चन के पिता का नाम तरुण कुमार भादुड़ी है, वहीं उनकी मां का नाम इंदिरा भादुड़ी है। पिता तरुण कुमार अपने समय के पत्रकार हुआ करते थे। जया बच्चन ने फ़िल्मी दुनिया में बहुत नाम कमाया। वहीं, उनकी बहने लाइम लाइट से दूर रहीं।

3 बहनें हैं जया बच्चन की

एक्ट्रेस जया बच्चन की दो बहनें और हैं। जिनका नाम नीता और रीता वर्मा हैं। जया ने महज 15 साल की उम्र में मनोरंजन की दुनिया में अपना करियर शुरू कर दिया था। उनकी पहली बांग्ला फिल्म का नाम ‘महानगर’ था। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। जया जितनी फिल्म इंडस्ट्री में लाइम लाइट में रही वही,उनकी बहनें लाइम लाइट से दूर रहीं।

जया का जीजा

जया भादुड़ी  के जीजा राजीव वर्मा भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहे। लेकिन इसके बाद भी उनकी बहन रीता इस दुनिया से दूर रही। राजीव वर्मा कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। रीता और राजीव वर्मा ने भी लव मैरिज की थी।

कैसे हुई थी शादी ?

रीता और राजीव वर्मा की पहली मुलाकात थिएटर में हुई थी। दोनों में दोस्ती हुई। दोस्ती प्यार में बदल गई और साल 1976 में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, रीता फ़िल्मी दुनिया से दूर रही। वह आज भी भोपाल में रहती है। वहीं, अमिताभ बच्चन की दूसरी साली नीता भी शादीशुदा है।

Exit mobile version