Site icon www.4Pillar.news

अमिताभ बच्चन ने याद किए स्ट्रगल के दिन, 8 लड़कों के साथ एक छोटे से कमरे में रहते थे बिग बी, सैलरी थी केवल 1640 रूपए 

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया है। बिग बी ने बताया कि वे कोलकाता में नौकरी करते थे और उनकी कमाई केवल 1640 रूपए हुआ करती थी।

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया है। बिग बी ने बताया कि वे कोलकाता में नौकरी करते थे और उनकी कमाई केवल 1640 रूपए हुआ करती थी।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बिग बी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है, लेकिन क्या आप जानते है कि उनका जीवन काफी संघर्षों से भरा रहा है। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बताया है। अभिनेता ने अपने ब्लॉग में उन दिनों के बारे में बताया है जब वे कोलकाता में रहते थे और नौकरी करते थे। बिग बी ने ट्विटर पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि कोलकाता में नौकरी के समय उनकी सैलरी केवल 1640 रूपए हुआ करती थी।

8 लोगों के साथ एक कमरे में रहते थे बिग बी

अमिताभ बच्चन ने अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में याद करते हुए लिखा, ‘कलकत्ता में वो दिन (अब कोलकाता) में फ्री, फ्रीडम, फ्रीइस्ट। अब तक के सबसे आजादी से भरे दिन थे। हम 8 लोग 10 बाय 10 के कमरे में रहते थे। वो भी क्या दिन थे मेरे दोस्तों। ऑफिस का समय खत्म होता था। उसके बाद दोस्तों के साथ मस्ती और घूमना-फिरना।

बिग बी ने आगे बताया, ‘हम खाना खाने के लिए बड़े बड़े जॉइंट्स में जाया करते थे। क्योंकि जेब में पैसे नहीं हुआ करते थे इसलिए हम इस उम्मीद के साथ बाहर खड़े रहा करते थे कि एक दिन हम भी यहां जा सकेंगे। और एक दिन हमने ये किया, अंदर गए… गेट के रखवालों को मक्खन लगा रहे थे। हमने उनसे कहा कि जब हमारा समय सुधरेगा तो हम उनका ध्यान रखेंगे। हा हा हा ऐसा कभी नहीं हुआ।’

एक्टिंग में आने के बाद बदला जीवन

अमिताभ बच्चन ने आगे बताया कि कैसे एक्टिंग में आने के बाद उनके जीवन में चीजें सुधरी। बिग बी ने लिखा, ‘परंतु जब हम नए प्रोफेशन में गए। तब शहर में शूट था और तब हम दोबारा उसी जगह पर गए। अब उन्होंने हमे आमंत्रित किया था। उन पुराने जमाने और लोगों से मिलना और उन्हें पुराने जमाने का मनचाहा वादा देना।

आधी रात को उन्ही सड़कों पर घूमना, और हर जगह को याद करना कि यहां क्या हुआ थ। कुछ अप्रिय लेकिन आमतौर पर सभी घटनाओं की अच्छाई में, कुछ दोस्त खो गए। कुछ ऐसा समय अभी भी आस-पास है। पुरानी यादें और उनका प्यार जो हमारे साथ आखिरी तक बना रहा।’

 प्रोफेशनल लाइफ

बात करें अमिताभ बच्चन की प्रोफेशनल लाइफ कि तो उन्होंने ‘सात हिंदुस्तानी’ फिल्म से अपने करियर की शुरुवात की थी। हाल ही में बिग बी ‘ऊँचाई’ फिल्म में नजर आए थे। इसके आलावा वे जल्द ही फिल्म ‘द इंटर्न’ में नजर आएँगे।

Exit mobile version