Site icon www.4Pillar.news

अमिताभ बच्चन ने विक्रम गोखले और तबस्सुम के निधन पर जताया दुख, कहा- ‘दोस्त और सहकर्मी हमे दिन-ब-दिन छोड़कर चले जाते है…’

बीते दिन दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले इस दुनिया को छोड़कर चले गए। इससे पहले 19 नवंबर को भी जानी-मानी अभिनेत्री तबस्सुम का निधन हो गया। अब अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में इन दोनों कलाकारों को याद किया है। 

बीते दिन दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले इस दुनिया को छोड़कर चले गए। वहीं  इससे पहले भी 19 नवंबर को जानी-मानी अभिनेत्री तबस्सुम का निधन हो गया।  अमिताभ बच्चन ने इन दोनों कलाकारों को श्रद्धांजलि दी है।

हाल ही में हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज कलाकारों का निधन हो गया है। बीते दिन 26 नवंबर को अभिनेता विक्रम गोखले इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। इससे पहले 19 नवंबर को अभिनेत्री तबस्सुम का निधन हो गया है। इन दोनों दिग्गज अभिनेताओं के निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। वहीं अब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इन दोनों कलाकारों के निधन पर दुख जताया है।

विक्रम-तबस्सुम को याद कर भावुक हुए बिग बी

अमिताभ बच्चन ने विक्रम गोखले और तबस्सुम को याद करते हुए अपने ब्लॉग में लिखा, ‘दिन उदासी से भरे हुए है। दोस्त, सहकर्मी और महान योग्यता के कलाकार हमे दिन-ब-दिन छोड़कर चले जाते है। हम केवल देखते, सुनते और उनके लिए प्रार्थना करते रह जाते है। तबस्सुम … विक्रम गोखले… और कुछ प्यारे जो करीबी और जाने-पहचाने है। वे हमारे जीवन में आए, उन्होंने अपनी भूमिका निभाई और अपनी अनुपस्थिति से मंच को खाली और सुना छोड़कर चले गए।’

बिग बी के काफी अच्छे दोस्त थे विक्रम गोखले

बता दे कि विक्रम गोखले, अमिताभ बच्चन के काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों ने साथ में कंई फिल्मों जैसे परवाना, खुदा गवाह और अग्निपथ जैसी फिल्मों में काम किया था। अमिताभ बच्चन ने विक्रम गोखले के बुरे समय में भी उनका साथ दिया था।

विक्रम गोखले ने खुद टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि मेरे स्ट्रगल के दिनों में अमिताभ बच्चन ने मेरी काफी मदद की थी। विक्रम गोखले ने बताया था, ‘जब मैं मुंबई आया था तो मैं आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। मेरे पास मुंबई में रहने के लिए घर भी नहीं था। जब अमिताभ बच्चन को ये बात पता चली तो उन्होंने खुद मेरे लिए मनोहर जोशी (उस समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री) को चिट्ठी लिखी थी। अमिताभ बच्चन के कहने के बाद ही मुझे सरकार की तरफ से रहने के लिये घर मिला था। मेरे पास आज भी अमिताभ बच्चन की लिखी वो चिट्ठी है, मैंने उस चिठ्ठी  को फ्रेम करा के रखा है।’

Exit mobile version