जम्मू कश्मीर: अवंतीपुरा में सेना और पुलिस ने साझा ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। त्राल के जंगल एरिया में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। यह जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने दी है।

जम्मू कश्मीर पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सर्च अभियान अभी जारी है और मामले की अभी प्रतीक्षा की जा रही है।  हालांकि जब तक अब तक मारे गए आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के नागबेड़ा त्राल के जंगल एरिया में ऊंचाई वाले इलाकों में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया। अधिकारी ने बताया कि आतंकियों  ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

इससे पहले शुक्रवार के दिन पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे। दोनों आतंकवादी स्थानीय लोगों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया गया। सर्च अभियान के दौरान जैसे ही आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला तो उन्हें आत्मसमर्पण के लिए ललकारा गया। लेकिन आतंकवादियों ने ज्वाइंट ऑपरेशन टीम पर अंधाधुंध गोलाबारी शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी मारे गए हैं। इनकी पहचान खरेव के मुसैब अहमद भट्ट और चकोरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में हुई है।

Comments

Translate »