पाकिस्तान के बालाकोट आतंकी शिविरों को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने किया बड़ा खुलासा

0
Army Chief General Bipin Rawat made a big disclosure about Pakistan's Balakot terrorist camps
भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा ," आतंकवादियों की हमारे इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। हम जानते हैं कि संघर्ष विराम के उल्लंघन से कैसे निपटा जाता है।"

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा ,” आतंकवादियों की हमारे इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। हम जानते हैं कि संघर्ष विराम के उल्लंघन से कैसे निपटा जाता है।”

बिपिन रावत

थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार के दिन कहा की पाकिस्तान ने बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है और लगभग 500 घुसपैठिए भारत में घुसने ने लिए तैयार बैठे हैं। अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में जनरल रावत ने कहा,” पाकिस्तान हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है। इससे पता चलता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था। वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था। इसलिए लोग वहां से चले गए थे और अब फिर से सक्रिय हो गए हैं।

संघर्ष विराम का उल्लंघन

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आगे कहा ,” आतंकवादियों की हमारे इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। हम जानते हैं कि संघर्ष विराम के उल्लंघन से कैसे निपटना है। हमारी सेना जानती है कि खुद कैसे पोजीशन करें और कैसे करवाई करें। हम सतर्क और सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ की ज्यादा से ज्यादा कोशिशें नाकाम हों।”

कश्मीर घाटी

जनरल रावत ने आगे कहा ,” कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और पाकिस्तान में बैठे हुए उनके आकाओं के बीच संचार खत्म हुआ है ,लेकिन वहां (कश्मीर) के लोगों के बीच को संचार खत्म नहीं हुआ है।”


14 फरवरी 2019 को हुआ था हमला

आपको बता दें ,14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था। जिसमें 40 से भी अधिक जवान शहीद हो गए थे। जिसका जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया था। जिसमें वहां के काफी आतंकी शिविर नष्ट हो गए थे। जो अब फिर सक्रिय हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here