खदान मजदूर को खुदाई में मिला बेशकीमती हीरा,हुआ मालामाल

0
Worker Anandi Lal Kushwaha found valuable diamond in quarrying in Panna, Madhya Pradesh
खुदाई में मिला हीरा ,प्रतीक चित्र

एक कहावत है ‘देने वाला जब भी देता है ,देता छप्पर फाड़ के।’ ऐसी घटना मध्य प्रदेश के पन्ना में एक खदान मजदूर के साथ घटी है। आनंदी लाल को खुदाई के दौरान बेशकीमती हीरा मिला है।

न्यूज़ एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के अनुसार ,मध्य प्रदेश के पन्ना की एक खान में काम करने वाले मजदूर आनंदी लाल कुशवाहा को खदान में खुदाई के दौरान लगभग 50 लाख रुपए की कीमत का महंगा हीरा मिला है। हीरे की गुणवत्ता 10.69 कैरेट की बताई जा रही है।

मध्य प्रदेश के पन्ना के हीरा कार्यालय के अधिकारी आरके पांडेय ने एजेंसी को बताया कि आनंदी लाल कुशवाहा को मंलवार के दिन उज्जवल गुणवत्ता का बेशकीमती हीरा मिला है। जिसका वजन 10.69 कैरेट है।

अधिकारी ने बताया कि यह हीरा पन्ना के हेड ऑफिस से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर रानीपुर की उथली हीरा खदान की खुदाई करते समय मिला है।

पांडेय ने बताया की आनंदी लाल ने हीरे को हीरा कार्यालय में रख दिया है। अगली नीलामी में हीरे को बेचने के लिए रखा जाएगा। नीलामी में जो भी पैसा मिलेगा उसका टैक्स काटकर बाकि पैसा कुशवहा को दे दिया जाएगा।

आनंदी लाल कुशवाहा ने भाषा को बताया कि इससे पहले भी उन्हें 70 सेंट का हीरा खुदाई में मिल चूका है और अब मुझे यह बहुमूल्य हीरा मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here