आतिशी ने गौतम गंभीर की रैलियों को 72 घंटे तक बैन करने के लिए चुनाव आयोग से लगाई गुहार

पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मर्लेना ने बार बार चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ चुनाव आयोग से 72 घंटे के तक चुनावी रैलियों पर रोक लगाने के लिए गुहार लगाई है।

‘गौतम गंभीर ने अभी तक स्पष्ट नही किया है कि उनके पास दो मतदाता पहचान पत्र हैं या नही। गौतम गंभीर ने आज फिर अनधिकृत
रैली की है। मैंने चुनाव आयोग में गंभीर के खिलाफ 72 घंटे तक चुनावी प्रचार पर रोक लगाने की शिकायत दर्ज करवाई है।’आतिशी मार्लेना ने मीडिया सूत्रों को बताया।

“मैंने गौतम गंभीर के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करवा दी है। पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गंभीर ने चुनाव आयोग की आज्ञा लिए बिना दिल्ली के जे एंड के ब्लॉक और दिलशाद गार्डन में आज 28 अप्रैल को साढ़े नौ बजे रैली की है।”आतिशी ने अपनी शिकायत में लिखा।

इससे पहले शनिवार को चुनाव आयोग ने रिटर्निंग अफसर को गौतम गंभीर के खिलाफ दो मतदाता पहचान पत्र रखने के मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया था।

“ये दूसरी बार है जब तीन दिन के अंदर गंभीर ने दो बार चुना आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। लेकिन इससे उनपर कोई असर पड़ता नजर नहीं आ रहा है ,इसलिए बार-बार आचार संहिता का उल्लंघन कर रहा है।” आतिशी ने कहा।

दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों पर 12 मई को मतदान होना है। मतगणना 23 मई को होगी।

Comments

Translate »