बैंक ऑफ इंडिया में निकली स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती अधिसूचना के अनुसार 24 दिसंबर 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया जाएगा। स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के कुल 25 पदों पर भर्ती की जानी है। भर्ती प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 तक चलेगी।

Bank Jobs 2021: बैंक ऑफ इंडिया ने 25 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी करने की घोषणा की है। सरकारी नौकरी और बैंक में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है। BOI की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर यानी SSO के कुल 25 पदों पर भर्ती की जानी है। बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से 22 दिसंबर को जारी किए गए वैकेंसी नोटिफिकेशन के अनुसार 24 दिसंबर 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया जाएगा। यह आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की अधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बैंक में स्पेसलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर पद पर आवेदन करने के लिए bankofindia.co.in पर जाएं। होम पेज पर 24 दिसंबर को आवेदन का लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करके पूछा गया विवरण भरकर आवेदन पत्र को जमा कर दें। आवेदन करते समय फीस का भुगतान भी करना होगा। जोकि 850 रूपये है। आवेदन शुल्क में एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए छूट दी गई है। sc-st उम्मीदवारों को 175 रूपये की फीस भरनी होगी। यह भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा।

वैकेंसी की जानकारी

स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के कुल 25 पदों पर भर्ती की जानी है। जिनमें से 11 पद सामान्य वर्ग के लिए यानि  अनारक्षित है। 9 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए और दो SC और ST के लिए है 1-1 पद हैं। ईडब्ल्यूएस के लिए एक पद आरक्षित रखा गया है।

आयु सीमा और योग्यता

स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी विषय में स्नातक किया हुआ है। इसके अलावा उम्मीदवार को कम से कम 3 महीने का कंप्यूटर कोर्स किया हुआ या आईटी कोर्स भी किया हुआ होना चाहिए। वही आयु सीमा के बारे में बात करें तो और उम्मीदवार की आयु कम से कम 25 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है ।

Comments

Translate »