UAE में ही खेले जाएंगे IPL 2021 के बाकि मैच, BCCI ने लगाई मुहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार के दिन हुई स्पेशल जनरल मीटिंग में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बचे हुए मुकाबलों को सितंबर-अक्टूबर 2021 के बीच यूएई में कराने के फैसले पर अपनी अंतिम मुहर लगा दी है । BCCI  के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी है ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने यह फैसला इस लिए भी लिया है,क्योंकि सितंबर अक्टूबर के महीनों में भारत में आमतौर पर मौसम खराब रहता है । बता दें , बायो बब्बल में कई खिलाडियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वे सीजन को बीच में ही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था ।

हालांकि, शनिवार के दिन हुई एएसजी की मीटिंग से पहले ही क्रिकेट बोर्ड ,आईपीएल के बचे हुए 31 मैच यूएई में कराने के संकेत दे चूका था । BCCI के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि आईपीएल टूर्नामेंट के बाकि मैचों को तीन सप्ताह के भीतर ही खत्म कराया जायेगा , जिसमें 10 डबल हैडर मैच भी हैं ।

बीसीसीआई से जुड़े अधिकारी ने कहा ,” आईपीएल शुरू होने की तारीख स्टेकहोल्डर्स को 18 से 20 सितंबर के बीच बताई गई है । 18 सितंबर को शनिवार और 19 सितंबर को रविवार है । लिहाजा, बोर्ड लीग को इन्ही तारीखों  शुरू करना चाहेगा । आईपीएल का फाइनल मुकाबला 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है ।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बैठक में यह भी तय किया कि ICC T 20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले देश में COVID 19 की स्थिति का जायजा लिया जाएगा ।  बता दें, आईसीसी की बैठ एक जून को होने वाली है ।

Comments

Translate »