बिल और मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की,बताई ये वजह

बिल और मेलिंडा गेट्स ने सोमवार को कहा कि वे तलाक ले रहे हैं, लेकिन बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में एक साथ काम करते रहेंगे, जो दुनिया की सबसे बड़ी धर्मार्थ नींव है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और उनकी पत्नी ने कहा कि उन्होंने 27 साल की अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है।

उन्होंने एक साझा बयान में कहा, “हमने तीन अविश्वसनीय बच्चों की परवरिश की है और एक ऐसी नींव तैयार की है जो पूरी दुनिया में काम करती है। ताकि सभी लोग स्वस्थ,अच्छा जीवन जी सकें।”

https://twitter.com/BillGates/status/1389316412259270657

बिल गेट्स पहले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे और उनके कुल संपत्ति का अनुमान 100 डॉलर बिलियन से अधिक है। युगल अपनी संपत्ति का निपटान कैसे करते हैं और नींव पर किसी भी प्रभाव को करीब से देखा जाएगा। खासकर एक और हाई-प्रोफाइल सिएटल-क्षेत्र के अरबपति जोड़े ने हाल ही में अपनी शादी को समाप्त कर दिया।

इनसे पहले अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस ने 2019 में अपने तलाक को अंतिम रूप दिया। मैकेंजी स्कॉट ने पुनर्विवाह किया । अब अमेज़ॅन में 4 बिलियन डॉलर से अधिक 36 बिलियन डॉलर की हिस्सेदारी प्राप्त करने के बाद अपने स्वयं के कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया।

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स 1987 में Microsoft में उत्पाद प्रबंधक के रूप में काम करने के बाद वे मिले थे । दोनों की शादी 1994 में हवाई में हुई थी।

सिएटल स्थित बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन दुनिया की सबसे प्रभावशाली निजी फाउंडेशन है. जिसमें लगभग 50 बिलियन डॉलर की बंदोबस्ती है। इसने साल 2000 में शामिल करने के बाद से वैश्विक स्वास्थ्य और विकास और अमेरिकी शिक्षा के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है। नोट: ये एपी न्यूज़ का हिंदी रूपांतरण है ज्यादा जानकारी के लिए यहां पढ़ें ।

Comments

Translate »