जम्मू कश्मीर : कठुआ के रंजीत सागर डैम के पास भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश,दोनों पायलट सुरक्षित

0
जम्मू कश्मीर : कठुआ के रंजीत सागर डैम के पास भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश,दोनों पायलट सुरक्षित

जम्मू कश्मीर के कठुआ में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर ने पंजाब के पठानकोट एयरबेस से उड़ान भरी थी।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के कठुआ जिला में इंडियन आर्मी का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। यह दुर्घटना कठुआ के रंजीत सागर बांध के पास हुई। राहत की बात ये है कि चॉपर में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

भारतीय सेना के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार,” रंजीत सागर बांध में दुर्घटनाग्रस्त हुए आर्मी एविएशन एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित हैं। हथियार प्रणाली एकीकृत हेलीकॉप्टर ने पंजाब के पठानकोट एयरबेस से उड़ान भरी थी। यह विमान नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटना ग्रस्त हुआ है।

बता दें ,ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब कोई हेलीकॉप्टर नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटना का शिकार हुआ हो। इससे पहले भी कई हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना ग्रस्त हुए हैं। पिचले साल अरुणाचल प्रदेश में भी एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस दुर्घटना में एक पायलट की जान चली गई थी।  इसके अलावा अंबाला में भी एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। जिसका मलबा शहर के मकानों की छत पर गिरा था। तकनीकी खराबी के कारण इस तरह इक्का-दुक्का घटनाएं हर वर्ष होती रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here