बीजेपी ने गांव के श्मशान घाट को भी नहीं बख्शा:शर्मा

0
बीजेपी ने गांव के श्मशान घाट को भी नहीं बख्शा:शर्मा
बीजेपी ने गांव के श्मशान घाट को भी नहीं बख्शा:शर्मा

भाजपा की लूटखसूट जारी है,गांव के शमशानघाट तक को नहीं बख्शा : योगेश्वर शर्मा

पंचकूला: आम आदमी पार्टी के अनुसार बीजेपी ने गांव के श्मशान घाट तक को नहीं बख्शा। श्मशान घाटों को अधिगृहित कर निजी संस्थानों को दिया जा रहा है।

आज यहां जारी एक ब्यान में पार्टी के अंबाला लोकसभा एवं जिला पंचकूला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने कहा कि वह अपने पार्टी के हलका कालका के वरिष्ठ नेताओं के साथ कालका के गांव गरेड़ा में गये थे।

जहां गांववालों ने उन्हें बताया कि सरकार ने रेलवे लाईन के लिए 50 साल से भी ज्यादा पुराने इस गांव की जमीन अधिरगृहित कर ली है।

इतना ही नहीं गांव के शमशानघाट की जमीन को भी अधिगृहित कर उसे एक निजी कंपनी को दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि गांववालों ने इसका विरोध भी हर स्तर पर करवाया,मगर कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई है।

गांववालों ने उन्हें बताया कि जमीन अधिगृहण करते समय गांव के पीछे पड़ती नदी को दूसरी ओर मोड़ दिया गया है, जिसकी वजह से उनके गांव का एकमात्र गुरुद्वारा साहिब का वाजूद भी खतरे में पड़ गया है।

गांववालों ने उन्हें बताया कि यह गांव का एकमात्र धार्मिक स्थल है, जोकि कभी भी तेज बारिश आने की वजह से ढह सकता है। गांववालों ने उन्हें बताया कि वह इस मामले में इलाके की विधायक लतिका शर्मा एवं स्थानीय प्रशासन को भी इसकी शिकायत कर चुके हैं। मगर आज तक इस दिशा में कोई कारवाई नहीं की गई।

ग्रामीण विरोध प्रदर्शन करते हुए

इस पर योगेश्वर शर्मा ने गांववालों को यह आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी उनके इस संघर्ष में उनका पूरा पूरा साथ देगी तथा सरकार के इस अनैतिक कार्य को रोकने के लिए यदि आवश्यक्ता पड़ी तो सडक़ों पर उतर कर भी इसका विरोध करेगी।

इस अवसर पर उनके साथ आप कालका के संगठन मंत्री परवीन हुड़ा, कालका अध्यक्ष ईश्वर सिंह, अंबाला लोकसभा के एससी सैल के पर्यवेक्षक सीपी सिंह, जिला पंचकूला के युवा अध्यक्ष आर्य सिंह व अन्य भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here