Site icon www.4Pillar.news

आतंकी कसाब को फांसी दिलवाने वाले वकील उज्जवल निकम को बीजेपी ने मुंबई नार्थ सेंट्रल से बनाया अपना प्रत्याशी, पूनम महाजन का टिकट कटा

आतंकी कसाब को फांसी दिलवाने वाले वकील उज्जवल निकम को बीजेपी ने मुंबई नार्थ सेंट्रल से बनाया अपना प्रत्याशी, पूनम महाजन का टिकट कटा

बीजेपी ने वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को मुंबई नार्थ सेंट्रल से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। निकम ने 26/11 मुंबई हमले के आरोपी पाकिस्तानी आतंकी कसाब को फांसी दिलवाई थी। उन्हें पूनम महाजन की जगह उम्मीदवार बनाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार के दिन वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को मुंबई नार्थ सेंट्रल से अपना लोक सभा उम्मीदवार घोषित किया है। उन्हें पूनम महाजन की जगह उम्मीदवार घोषित किया गया है। निकम कई हाई प्रोफाइल मामलों में सरकारी वकील रह चुके हैं। जिसमें 26/11 मुंबई हमला, 1993 मुंबई बम ब्लास्ट केस और पूनम महाजन के पिता प्रमोद महाजन की हत्या का मामला शामिल है। इसके अलावा गुलशन कुमार हत्याकांड मामला और 2013 में मुंबई गैंगरेप मामला भी शामिल हैं।

पद्मश्री अवार्डी निकम लोक सभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी और महाराष्ट्र की पूर्व राज्यमंत्री वर्षा गायकवाड़ से मुकाबला करेंगे।

लोकसभा टिकट की घोषणा के बाद उज्जवल निकम ने कहा ,” आपने मुझे वर्षों तक आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में लड़ते हुए देखा है। लेकिन आज मुझे बीजेपी ने जिम्मेदारी दी है। जिसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा मुंबई प्रमुख आशीष शेलार का बहुत आभारी हूं। यह मुंबई का एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र है। इस लोकसभा का प्रतिनिधित्व श्री मनोहर जोशी, रामदास अठावले और पूनम महाजन ने किया है। ”

उज्जवल निकम ने कहा कि उनका राजनीती में शामिल होने का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित था। बोले-मैं पीएम मोदी द्वारा राष्ट्र की सुरक्षा में उठाए गए कदमों से प्रभावित हूं। निकम ने कहा,” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक मंच पर देश की छवि बदल दी है। हमारे देश की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और इसी लिए मैंने राजनीती में शामिल होकर देश सेवा करना का निर्णय लिया है। ”

बता दें, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल लोकसाभा सीट से पूनम महाजन पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की टिकट पर दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं। उन्होंने 2014 और 2019 लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की।

Exit mobile version