BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा-जब तक बिल वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं

0
BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा-जब तक बिल वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं
फोटोः बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत

सरकार यह गलतफहमी दिमाग से निकाल दे कि किसान दिल्ली से वापस जाएगा। जब तक बिल वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं- किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा,” एक जानकारी हमको कल से ही मिल रही है कि यूपी सरकार ने सभी पेट्रोल पंपों को भी आदेश दिया कि आप ट्रैक्टरों को डीजल नहीं दोगे।एक किस्म का गंभीर आरोप है। किसानों के प्रति सरकार क्या चाह रही है। डीजल ना देकर ट्रैक्टर दिल्ली में नहीं आ सकते क्या? यह गलतफहमी सरकार अपने दिल से निकाल दे।”

“इससे किसान नहीं रुकेंगे और जो किसानों को डीजल नहीं दे रहे पेट्रोल पंप, उत्तर प्रदेश सरकार के रवैए से भी लगता है कि वह भी आंदोलन करवाने के मूड में है। हमारे वहां बहुत मुद्दे हैं अगर डीजल नहीं मिलता है तो किसान वही ट्रैक्टरों को सड़कों पर हाईवे पर लाकर वहीं बैठ जाओ अब किसानों की यह लड़ाई मजबूती से लड़नी पड़ेगी।” बीकेयू नेता ने कहा।

“अब किसानों को सब कुछ पता चल गया है कि सरकारों को वोट देकर ज्यादा मजबूत कर दिया है, वही अभी हमें परेशान कर रहे हैं। किसान वहीं बैठ जाए और घर से निकलें, किसान। यह जंग छिड़ चुकी है।-टिकैत ने कहा।

“जब पत्ती (गन्ने के पत्ते) जलाने पर कानून आ सकता है तो एनजीटी ने कानून पास कर दिया है कि 10 साल पुराना ट्रैक्टर नहीं चलेगा। किसान की क्या हालत होगी? क्या किसान ट्रैक्टर खरीद पाएगा ? अब घरों से निकलो, गन्ना मील में एक-दो दिन बाद चला जाएगा। जो किसान दिल्ली की ट्रैक्टर रैली में नहीं आ सकता उसकी परेड 26 जनवरी के बाद होगी।” बीकेयू प्रवक्ता ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here