बॉलीवुड के बादशाह किंग खान के फिल्म इंडस्ट्री में 27 साल पुरे होने पर फैंस ने ऐसे मनाया जश्न

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान ने आज फिल्म इंडस्ट्री में 27 साल पुरे कर लिए हैं। किंग खान के नाम से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता ने टीवी धारावाहिक ‘सर्कस’ से अपने करियर की शुरूआत की थी।

फिल्म उद्योग में 27 वर्षों के बाद ‘किंग खान’ के नाम से मशहूर बॉलीवुड स्टार शाहरुख़ खान के काम और उनकी उपलब्धियों के लिए सोशल मीडिया पर उनके फैंस द्वारा जश्न मनाया जा रहा है। ट्वीटर पर किंग खान के फिल्मों में काम को याद करते हुए उनके चाहने वाले आज सुबह से ही बधाइयां दे रहे है।

शाहरुख़ खान रोमांटिक फिल्मों के अलावा थ्रिलर ,नेगेटिव रोल वाली,देशभक्ति वाली ,सस्पेंस मूवी,आर्ट मूवी, स्पोर्ट्स मूवी,क्राइम मूवी सहित अनेकों तरह के किरदार फिल्मों में निभाए है। उन्होंने बॉलीवुड में राज कंवर की फिल्म ‘दीवाना’ से 1992 में डेब्यू किया था। उसके बाद शाहरुख़ खान ने 1993 में ‘डर’ और ‘बाज़ीगर’ फिल्म ,1994 में ‘अंजाम’ फ़िल्में बनाई।

बॉलीवुड के बादशाह किंग खान ने 1995 में स्वर्गीय अमरीश पुरी, काजोल के साथ ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ फिल्म बनाई ,जो आज भी दर्शकों की पसंद है। उन्होंने साल 1997 में माधुरी दीक्षित ,अक्षय कुमार और करिश्मा कपूर के साथ ‘दिल तो पागल है’ फिल्म बनाई। इस फिल्म को उनके फैंस ने खूब पसंद किया। 1998 में खान ने अभिनेत्री काजोल,रीमा लागु,अनुपम खेर ,अर्चना पूर्ण सिंह और रानी मुखर्जी के साथ फिल्म निर्देशक करण जोहर और निर्माता यश जोहर के साथ ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म बनाई। इस फिल्म ने उस समय परदे पर जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थी।

शाहरुख़ ने साल 2001 में ‘कभी ख़ुशी कभी गम‘,2002 में ‘देवदास ‘ ,’स्वदेश’ 2004 में ,साल 2007 में खेल फिल्म ‘चक दे इंडिया‘ बनाई। इस फिल्म में खान का नाम कबीर है और हॉकी के कोच की भूमिका निभाते है। इस बाद उन्होंने ‘माय नाम इज खान’ ,’चेन्नई एक्सप्रेस’ ,हैप्पी न्यू ईयर , ‘दिलवाले’ ,’रईस’ जैसी अनेकों फ़िल्में बनाई। शाहरुख़ खान की हाल ही में ‘जीरो’ फिल्म रिलीज हुई थी।

2 नवंबर 1965 जन्में शाहरुख़ खान ने साल 2009 में अभिनेत्री जूही चावला के साथ इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रैंचाइज़ी ली। उनकी टीम ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ सबसे अमीर टीम साबित हुई।

बॉलीवुड में 27 साल के लंबे सफर के बाद उनकी जिंदगी में कई उतार-चढाव आए। कुछ फिल्मने फ्लॉप भी हुई। लेकिन बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान आज भी उनके प्रसंशको की पहली पसंद बने हुए हैं। जिसका सबूत आज सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड कर रहा #27GoldenYearsOfSRK है।

आइए जानते हैं किंग खान के प्रसंशक ,उनके बारे में ट्विटर पर क्या-क्या प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

सुमित कड़ेल नाम के एक ट्विटर यूजर लिखते हैं ,”इस देश के सबसे बड़े और सबसे पुराने सुपरस्टार में से एक। फिल्म उद्योग में 27 गौरवशाली वर्ष पूरे करने के लिए शाहरुख़ खान को बधाई। आप हमें सिनेमा में कई और यादगार वर्ष दे सकते हैं। ईश्वर कृपा करें।

दूसरे ,रोहित जायसवाल लिखते हैं ,”सिर्फ 27 नहीं, आपको एक और 27 के लिए शुभकामनाएं, मेरे 90 के युग को और अधिक सुंदर बनाने के लिए SRK को धन्यवाद, आपको ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं, भगवान आपको प्यार, स्वास्थ्य और सफलता प्रदान करें। लव यू किंग खान। ”

तीसरे ट्विटर यूजर लिखते हैं ,”जो कुछ भी आपको जीवित रहने में मदद करता है वह शायद मानव जाति के लिए ज्ञात सबसे पुरानी और सरल भावना है। और वह प्यार है। शाहरुख खान। ”

कैप्टन जैक स्पैरो नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं ,”दीवाने से जीरो तक नो मैटर कितने हिट, कितने फ्लॉप दिए हैं लेकिन एक बात उनकी यात्रा में बहुत महत्वपूर्ण है। सम्मान, प्रसिद्धि, जो पैसा उसे मिला है, शायद ही किसी को मिला हो यहाँ मेरे बड़े आदमी के लिए मेरी छोटी सी श्रद्धांजलि है। ” इस तरह शाहरुख़ खान के फिल्म इंडस्ट्री में 27 साल पुरे होने पर उनके फैंस के बीच जश्न का माहौल है।

Comments

Translate »