Samsung Galaxy A 80 Mobile भारत में हुआ लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy A 80 भारत में लांच कर दिया गया है। जानिए ,सैमसंग गैलेक्सी A 80 की कीमत और फीचर्स, कैमरे और खरीदने के बारे में।

सैमसंग गैलेक्सी ए 80 की प्री-बुकिंग ( Pre-Booking )22 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगी। सैमसंग गैलेक्सी ए 80 की खासियत की बात करें तो यह रोटेटिंग कैमरा से लेस है। इसके अलावा इसमें फूल एचडी( Full HD) और सुपर ‘एमोलेड’ डिस्प्ले है। ‘ऑक्टाकोर’ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर और 3700 एमएच की बैटरी है। इस फोन में सुपर स्टेडी मोड़ और लाइव फोकस वीडियो जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

भारत में सैमसंग गैलेक्सी ए 80 की कीमत 47990 रुपए तय की गई है। 8 जीबी रैम( GB RAM) और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की प्री-बुकिंग 22 से लेकर 31 जुलाई तक होगी। हैंडसेट की प्री-बुकिंग करने वालों को एक बार स्क्रीन टच(Screen Touch ) रिप्लेसमेंट की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा ,सिटी बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वालों को 5 फ़ीसदी कैश बैक भी दिया जाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए 80 को भारत में तीन रंगो व्हाइट ,गोल्ड और फैंटम ब्लैक में लांच किया जा रहा है। मार्केट में इसकी बिक्री एक अगस्त से शुरू होगी। हैंडसेट की बिक्री सभी प्रमुख मोबाइल स्टोर ,सैमसंग इंडिया के ऑनलाइन स्टोर ,सैमसंग ओपेरा हाउस और सभी ऑनलाइन चैनल पर होगी।

डबल नेनो सिम (Neno SIM )वाला मोबाइल 9.0 पाई पर चलता है। स्मार्टफोन (Smart Phone ) में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड ‘ न्यू इनफिनिटी डिस्प्ले’ है। आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और यह बिना नॉच के आता है। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम है। सिक्युरिटी के लिए हैंडसेट(Handset) में इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है।

फोन के सबसे अहम फीचर यानी कैमरे( Mobile Camera )की बात करें तो ,इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला रोटेटिंग कैमरा है। प्राथमिक सेंसर 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ / 2.0 है। इसके साथ एफ / 2.2 अपर्चर वाला ‘अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस’ से लैस 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में एक 3 डी (3 D) डेप्थ कैमरा भी है। साथ में एक ‘आई आर सेंसर’ भी है। सेल्फी के लिए जैसे ही यूज़र सेल्फी मोड को चुनेंगे, तीनों कैमरे अपने आप पॉप-अप होकर फ्रंट पैनल पर रोटेट हो जाएंगे।

Comments

Translate »