Google ने Play Store से हटाए 118 पर्सनल लोन ऐप्स

0
गूगल ने प्ले स्टोर से 118 पर्सनल लोन ऐप को हटा दिया
फोटोः गूगल डॉट कॉम

गूगल ने प्ले स्टोर से 118 पर्सनल लोन ऐप को हटा दियागूगल इंडिया ने प्ले स्टोर से 100 से भी ज्यादा पर्सनल लोन ऐप को हटा दिया है। यह ऐप्स सेफ्टी पॉलिसी का उल्लंघन कर ऑनलाइन लोन सर्विस दे रही थी।

गूगल इंडिया ने अपने ब्लॉग के जरिए जानकारी दी है कि उसने भारत में प्ले स्टोर से कई पर्सनल लोन एप्स को हटा दिया है। जो उपभोक्ताओं की सेफ्टी पॉलिसी का उल्लंघन कर रही थी। यह लोन एप्स सेफ्टी पॉलिसी का उल्लंघन कर ऑनलाइन लोन सर्विस दे रही थी। गूगल को पिछले कई दिनों से यूजर्स द्वारा शॉर्ट टर्म लोन देने की वाली कंपनियों के लिए शिकायत की गई थी कि वह उन्हें परेशान कर रही हैं।

कुछ प्रभावित ग्राहकों ने आरोप लगाया था कि पर्सनल लोन देने वाली एप्स उनके कांटेक्ट डिटेल्स का एक्सेस कर रही थी। इसका इस्तेमाल वसूली एजेंटों द्वारा उन्हें धमकाने के लिए किया जा रहा था।

हालांकि गूगल ने अभी तक उनकी संख्या को साझा नहीं किया है जिन्हें हाल ही में फैसले के बाद प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। जबकि फिनटेक्स एक्सपर्ट श्रीकांत ने बताया कि गूगल पिछले 10 दिनों में कम से कम 118 डिजिटल लोन  ऐप को हटा चुका है।

लोन गूगल ने पर्सनल देने वाली ऐसी कई एप्स को कहा कि वह बताएं कि कैसे वह लोकल लोन रेगुलेशन को फॉलो कर रही हैं। ऐसे में जिन ऐप्स ने ऐसा नहीं किया है उन्हें बिना किसी पूर्व सूचना के प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। एंड्राइड सिक्योरिटी एंड प्राइवेसी के वाइस प्रेसिडेंट ने यह जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here