अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल किए गए Google Pay , Phonepe और Paytm से 0 % ब्याज पर लोन लें

आमतौर पर Google Pay , Phonepe और Paytm UPI ऐप का इस्तेमाल पैसों के लेनदेन के लिए किया जाता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि इन APPs के जरिए आप मुश्किल समय में लोन भी ले सकते हैं। आइए जानते हैं इन तीन एप्स से बड़ी आसानी के साथ शून्य प्रतिशत ब्याज पर लोन कैसे लिया जा सकता है।

गूगल पे लोन

गूगल पे खुद से लोन नहीं देता है बल्कि यह आसानी से लोन दिलाने में मदद करता है। इस ऐप के जरिए आप फेडरल बैंक से लोन ले सकते हैं। सबसे पहले गूगल पे एप को खोलकर मनी सेक्शन में जाएं। यहां लोन विकल्प पर क्लिक करें जहां आपको प्री-अप्रूवड लोन का ऑफर दिखाई देगा। यदि आपको लोन की जरूरत है तो ऑफर को सिलेक्ट करें। यहां लोन अमाउंट ,भुगतान की अवधि और EMI का विकल्प नजर आएगा।

जिस ऑफर को आप लेना चाहते हैं उस विकल्प का चयन करें। यहां आपको लोन की अवधि का चयन करना होगा। जिसके बाद बैंक की फ़ीस और चार्ज नजर आएंगे। ऋण के बारे में जानकारी लेने के लिए रिव्यू पर क्लिक करें। अगर सबकुछ सही है तो ‘स्वीकार’ पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके फोन पर एक ओटीपी मिलेगा ,इसे दर्ज करें और सब्मिट करें। इतना करने के बाद में ‘योर लोन’ टैब में अपने लोन की जानकारी देख सकते हैं।

फोन पे लोन

आपको अपने मोबाइल में फ़ोन पे और फ्लिपकार्ट ऐप डाउनलोड करना होगा। अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें। इसी नंबर से फ्लिपकार्ट पर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद फ्लिपकार्ट प्रोफ़ाइल सेगमेंट में जाएं। फ्लिपकार्ट पे लेटर ऑप्शन पर क्लिक करें। फ्लिपकार्ट आपसे आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे कुछ जरूरी कागजात मांगेगा। जरूरी कागजात अपलोड करने के बाद फ्लिपकार्ट पे लेटर अकाउंट बनाना होगा। यहां आपको अच्छे सिबिल स्कोर के आधार पर अच्छा लोन मिल जाएगा। ‘माय मनी’ विकल्प पर क्लिक करके अपना यूपीआई अकाउंट बैलेंस चेक करें।

पेटीएम पर लोन

यूपीआई वॉलेट तुरंत पर्सनल लोन देता है। पेटीएम में पर्सनल लोन आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आवेदन दर्ज करें। पेटीएम पर 10 हजार रूपये से लेकर 200000 रूपये तक का लोन मिल सकता है। इसमें आपको केवाईसी और नौकरी की जानकारी देनी होगी। लोन लेने के लिए बैंक अकाउंट , ईएमआई और रिपेमेंट सेटअप का चयन करें। लोन का आवेदन करते समय आपको ब्याज और ईएमआई की जानकारी मिल जाएगी। इसके लिए आपको प्रोसेसिंग फीस के साथ GST देना होता है। सेंट्रल केवाईसी रजिस्ट्री से आपके आधार कार्ड और पैन कार्ड की जानकारी ली जाती है जिसके बाद आपको लोन मिल सकता है।

Comments

Translate »