छोटे व्यापारियों को घर बैठे आसानी से मिलेगा 50 लाख रूपये तक का लोन, फेडरल बैंक ने लांच किया प्लेटफार्म

फेडरल बैंक के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर MSME के जरिए 5000000 रूपये तक का लोन मिल सकता है। लोन लेने के लिए प्लेटफार्म पर कुछ जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। जिनमें आईटी रिटर्न ,6 महीने का बैंक स्टेटमेंट और जीएसटी की डिटेल शामिल है।

निजी क्षेत्र के फेडरल बैंक ने सूक्ष्म ,लघु और मध्यम उद्यमियों को ऋण देने के लिए नया प्लेटफार्म लांच किया है।  फेडरल बैंक ने ऑनलाइन लोन देने के लिए एक प्लेटफार्म Federalinstaloans.com को लॉन्च किया है। इस प्लेटफार्म पर एमएसएमई उधार कर्ताओं को 30 मिनट के अंदर डिजिटल रूप में लोन दिया जाएगा। छोटे कारोबारियों को पचास लाख रूपये तक का ऋण बिना किसी परेशानी और झंझट के ऑनलाइन दिया जाएगा। जिसके लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इनकम टैक्स रिटर्न, बैंक स्टेटमेंट और जीएसटी की डिटेल को अपलोड करना होगा।

बैंक ने अधिकारिक बयान में कहा कि प्लेटफार्म अलग-अलग स्रोतों डाटा बिंदुओं को पढ़ने और उनका विश्लेषण करने के लिए एल्गोरिदम का भी उपयोग करता है। जैसे आईटी रिटर्न,जीएसटी, बैंक स्टेटमेंट, सिबिल स्कोर एनालिटिक्स का उपयोग करके उधारकर्ता के विवरण को कैप्चर करना आदि है।

घर बैठे आसानी से पाएं लोन

सबसे खास बात यह है कि ग्राहक बैंक की शाखाओं में जाए बिना अपने घर से बिजनेस लोन प्राप्त कर सकता है। बैंक ने कहा कि ग्राहकों द्वारा डाटा एंट्री न्यूनतम रखी जाती है। क्योंकि अधिकांश विवरण अपलोड किए गए दस्तावेजों यानी जीएसटी, आईआईटीआर और बैंक खाते का विवरण ऑटोमेटिक भरे होते हैं। बयान में कहा गया है कि प्लेटफार्म उधारकर्ता के लिए उपयुक्त उत्पाद की पहचान के बाद एक सैद्धांतिक प्रस्ताव पत्र जारी किया जाएगा। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद लोन उपलब्ध कराया जाएगा। दस्तावेज पूरा करने के लिए लोन लेने वाले को बैंक की शाखा में जाना होगा।

लोन प्रोडक्ट

बता दें कि वर्ष 2010 में फेडफिना को एनबीएफसी यानी नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी का लाइसेंस मिला था। इस समय फेडरल बैंक की देशभर में 435 से भी अधिक शाखाएं हैं। कंपनी होम लोन, गोल्ड लोन, बिजनेस लोन और प्रॉपर्टी लोन देती है।

Comments

Translate »