कोरोना की जंग में शाहरुख़ खान करेंगे कई तरह की मदद

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान ने महामारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दान करने का ऐलान किया है। किंग खान ने अपनी कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, रेड चिलीज वीएफएक्स अपनी मीर फाउंडेशन और आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के जरिए मदद करने का ऐलान किया है।

ट्वीट के जरिए दी जानकारी

कोरोना की इस जंग में शाहरुख़ खान कहां और किस तरह से मदद करेंगे इसका पूरा विवरण उनके रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ट्विटर एकाउंट द्वारा दिया गया है। ट्विटर पर साझा किए गए ब्योरे के अनुसार,शाहरुख़ खान की कंपनियां फ़िलहाल दिल्ली ,कोलकाता और मुंबई में मदद करेंगी।

ट्विटर पर लिखा ये संदेश

शाहरुख़ खान ने रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा ,” इस समय ,ये बहुत जरूरी है कि जो लोग आपके आसपास आपके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आपके रिश्तेदार नहीं हैं ,हो सकता है आपके लिए अनजान हों। उन लोगों को ये एहसास कराया जाए कि वो लोग अकेले नहीं हैं। आइए, हम सब लोग एक दूसरे के लिए थोड़ा बहुत कुछ करें। पूरा भारत और सभी भारतीय एक परिवार की तरह हैं। ”

शाहरुख़ खान इस तरह करेंगे मदद

  • गौरी खान और शाहरुख़ खान के स्वामित्व वाली रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करेंगे।
  • आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स पीएम केयर्स फंड में गुप्तदान करेगी।
  • किंग खान की मीर फाउंडेशन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर कोरोना वायरस लड़ाई लड़ने वालो योद्धाओं को 50 हजार परसनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स (PPE ) दान करेगी।
  • द अर्थ फाउंडेशन  साथ मिलकर उनकी मीर फाउंडेशन मुंबई में 55 हजार जरूरतमंद लोगों को एक महीने तक फ्री भोजन की सुविधा मुहैया करवाएगी।
  • रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर उनकी मीर फाउंडेशन एक महीने तक प्रतिदिन 10 हजार लोगों को खाना मुहैया करवाएगी। ये भी पढ़ें : कोरोना: LIC ने पीएम केयर्स फंड में दान किए 105 करोड़
  • वर्किंग पीपल्स चार्टर के साथ मिलकर उनका एनजीओ दिल्ली में एक महीने तक करीब 2500 दिहाड़ी मजदूरों को भोजन और जरूरत का सामान देगी। ये भी पढ़ें :लॉकडाउन के चलते JIO ने अपने ग्राहकों की दी यह सुविधा

इसके अलावा,किंग खान ने कई और घोषणाएं की हैं। जिनमें दिल्ली ,बिहार ,उत्तर प्रदेश ,उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में 100 एसिड अटैक पीड़ितों को उनकी जरुतें पूरी करने के लिए एक महीने का वजीफा देना शामिल है।

बॉलीवुड के बाढ़साह के अलावा इंटरनेशनल खिलाडी अक्षय कुमार ने भी कोरोना वायरस महामारी की लड़ाई में 25 करोड़ रुपए का दान पीएम केयर्स फंड में दिया है। इनके अलावा विक्की कौशल और कार्तिक आर्यन ने भी एक-एक करोड़ रुपए का दान देने की घोषणा की है। सलमान खान ने 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बैंक एकाउंट में सीधा पैसा जमा करवाने की घोषणा की है। बॉलीवुड के कई सितारों ने कई संस्थाओं को गुप्तदान भी किया है।

Comments

Translate »