कोरोना: LIC ने पीएम केयर्स फंड में दान किए 105 करोड़

कोरोना वायरस की जंग लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देश के सभी वर्ग दान कर रहे हैं। जिनमें से बॉलीवुड ,क्रिकेट और कॉर्पोरेट जगत सहित सभी अपनी सामर्थ्यानुसार दान कर रहे हैं। पीएम केयर्स फंड में भारतीय जीवन बीमा निगम ने 105 करोड़ रुपए दान किए हैं।

देश में किसी भी तरह की आपदा आने पर पहले प्रधानमंत्री राहत कोष में दानकर्ता अपनी तरफ से दान करते थे। कोरोना वायरस के कहर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड का गठन किया। उन्होंने देशवासियों से कोरोना की लड़ाई में ज्यादा से ज्यादा दान करने की अपील की। जिसके बाद दान करने वालों में होड़ लग गई। बॉलीवुड जगत,क्रिकेट जगत और कॉर्पोरेट जगत ने पीएम केयर्स फंड में दिल खोलकर दान किया और कर रहे हैं।

कोरोना वायरस की जंग में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए का दान दिया। उनके आलावा हिंदी सिनेमा जगत से कई हस्तियों ने दान किया। इसके अलावा कॉर्पोरेट जगत की बात करें तो ,टाटा ग्रुप,वेदांता समूह ,अडानी ग्रुप ,रिलायंस इंडस्ट्रीज ,पेटीएम और जिंदल ग्रुप सहित कई और बड़े कारोबारी भी इसमें सैंकड़ों करोड़ रुपए का दान कर चुके हैं।

COVID-19 की जंग में एलआईसी ने पीएम केयर्स फंड में 105 करोड़ रुपए दान किए हैं। LIC के चेयरमैन एम आर कुमार ने कहा ,भारत इस समय कोरोना वायरस महामारी की वजह से गंभीर चुनौती का सामना कर रहा है।

LIC के अलावा DLF ने भी हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच करोड़ रुपए का दान किया है। इस दान के अलावा डीएलएफ गुरुग्राम और मानेसर में साठ हजार के करीब गरीब और प्रवासी मजदूरों को खाना भी खिला रहा है।

Comments

Translate »