भारत सरकार हर शाम 8 बजे देगी COVID-19 की जानकारी, PIB जारी करेगा मेडिकल बुलेटिन

प्रेस सुचना ब्यूरो (PIB) हर शाम को मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा। जिसमें कोरोना वायरस सबंधित ताजा जानकारियों के साथ सरकारी फैसले ,सुधार और आगे के कार्यक्रमों की भी जानकारी दी जाएगी।

पीआईबी हर शाम एक मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा। जिसमें सरकार की तरफ से कोरोना वायरस से संक्रमित,ठीक होने वाले और इसकी वजह से मरने वाले लोगों का आंकड़ा बताया जाएगा। भारत सरकार ने ये फैसला सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बाद लिया है ,जिसमें कोरोना वायरस को लेकर फेक न्यूज़ पर अंकुश लगाने के लिए अदालत ने सरकार से एक पोर्टल बनाने की बात कही थी।

सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय और प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो ने COVID-19 नाम का एक फैक्ट चेक पोर्टल बनाया है। इससे जुडी टीम से ईमेल द्वारा प्रश्न पूछे जा सकेंगे। जिसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक टीम का गठन किया है। जिसमें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान ( AIIMS ) के सदस्य भी शामिल होंगे। ये कोरोना वायरस से जुड़ी किसी भी तरह की शंका के सवाल का जवाब देंगे। ये भी पढ़ें : covid-19: आयुष मंत्रालय ने शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए जारी किए दिशा-निर्देश, जानें क्या कहा

इसके अलावा सभी राज्य सरकारों को भी इस तरह की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर से पलायन कर अपने घर पहुंचे लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए सरकारों को उनकी देखभाल के लिए स्वयं सेवक रखने के लिए कहा है। ये भी पढ़ें CoronaUpdatesInIndia: भारत में COVID-19 से मरने वालों संख्या बढ़ी,जानें स्टेटवाइज आंकड़े

वहीँ, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। संक्रमित लोगों की संख्या 1965 है।

Comments

Translate »