बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत आज भी है एक रहस्य

0
Bollywood actress Divya Bharti's death is still a mystery
व्या भारती

दिव्या भारती ने 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा था । मात्र तीन साल में एक्ट्रेस ने अपने अभिनय के दम पर माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी जैसा नाम कमा लिया था ।

दिव्या भारती का करियर

एक्ट्रेस दिव्या भारती ने शाहरुख खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज सितारों के साथ कई फिल्मों में काम किया है । लेकिन अचानक उनकी मौत की खबर से पूरा बॉलीवुड जगत सन्नाटे में आ गया था ।

दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती ने बॉलीवुड में डेब्यु करने के बाद कुछ ही सालों में सबको अपना दीवाना बना लिया था । लेकिन यह बात कोई नही जानता था कि यह ज्यादा लंबे समय तक चलने वाला नही है । दिव्या भारती ने जैसे ही अपने करियर कि उड़ान भरी थी ,वैसे ही उनके जीवन पर पूर्णविराम लग गया ।

मौत की खबर

उनकी मौत कि खबर सुनकर सारे देश में शोक का माहौल छा गया था । दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को हुआ था । 5 अप्रैल 1993 को उनके फ्लैट कि खिड़की से गिरने कि वजह से उनकी मौत हो गई थी ।

मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार दिव्या भारती कि मौत मुंबई के वर्सोवा इलाके में एक पाँच मंज़िला इमारत से गिरने की वजह से हुई थी । उनकी मौत को कुछ लोगों ने एक षड्यंत्र भी बताया तो कुछ लोगों ने इसको आत्महत्या भी करार दिया । तमाम जांच के बाद मुंबई पुलिस ने इस केस की फाइल को 1998 में बंद कर दिया था।

5 अप्रैल को हुई थी मौत

रिपोर्ट की मानें तो ,जिस दिन दिव्या भारती की मौत हुई थी ,उस दिन अभिनेत्री ने अपने लिए एक फ्लैट खरीदा था । 5 अप्रैल को दिव्या भारती की फिल्म की शूटिंग हैदराबाद में होनी थी । दिव्या भारती ने फ्लैट खरीदने की वजह से अपनी शूटिंग को एक दिन के लिय स्थगित कर दिया था ।

कहा ये भी जा रहा है कि जिस दिन दिव्या भारती की मौत हुई ,उस दिन वह डिजाइनर नीता लूलला और उनके पति के साथ अपने फ्लैट पर मुलाक़ात करने वाली थी । उनकी मौत जैसे भी हुई हो लेकिन फिल्म इंडस्ट्री ने एक बेहतरीन कलाकार को जरूर खो दिया है ,जिसकी कमी कभी पूरी नही की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here