Site icon www.4Pillar.news

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिचा चड्ढा गुमनाम नायकों का ‘द किनडरी’ के माध्यम से बढ़ाएंगी हौसला

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने समाज के उन लोगों के उत्साह बढ़ाने के लिए एक प्लेटफार्म लांच किया है। जो चुपचाप सेवा कार्यों में लगे हुए हैं। वह The Kindry के माध्यम से गुमनाम नायकों का हौसला बढ़ाएंगी ।

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने समाज के उन लोगों के उत्साह बढ़ाने के लिए एक प्लेटफार्म लांच किया है। जो चुपचाप सेवा कार्यों में लगे हुए हैं। वह The Kindry के माध्यम से गुमनाम नायकों का हौसला बढ़ाएंगी ।

रिचा चड्डा ने ‘द किनडरी’ नाम से एक नई सामाजिक पहल शुरू की है। जिसका सीधा सा मतलब है असाधारण काम करने वाले आम लोगों को हौसला बढ़ाना। अभिनेत्री इन दिनों देश में आए कोरोना संक्रमण से बेहद चिंतित है और वह चाहती है कि उन लोगों को भी प्रोत्साहन मिले जो बिना ज्यादा किसी को कुछ बोले समाज की सेवा में लगे हुए हैं।

‘ऐसे में लोगों का उत्साह वर्धन होता देखकर दूसरे लोग भी जरूरतमंदों की मदद करने के लिए सामने आएंगे और यह सिलसिला 1 दिन इतनी बड़ा हो जाएगा कि जब भी किसी को मदद की जरूरत होगी वह अपने आसपास ही से किसी से मदद ले सकता सकेगा। फिलहाल यह पहली एक सोशल मीडिया ट्रायल है।’ ऋचा चड्ढा ने कहा ।

चोर से प्रेरित हुई अभिनेत्री

जब रिचा चड्ढा ने हरियाणा के एक अस्पताल में एक चोर को कोरोनावायरस की दवा लौटाने की खबर पिछले महीने पढ़ी तो इस खबर के बाद रिचा चड्ढा इस पहल के लिए प्रेरित हुई। जिस चोर ने दवाइयां चुराई थी ,उसने माफी नोट लिखते हुए लिखा था, “क्षमा करें, मुझे नहीं पता था कि यह कोरोना की दवाएं हैं। बता दें चोर द्वारा वापस अस्पताल में की गई दवाएं में कोरोना वैक्सीन की 1700 डोज थी ।

मैडम चीफ मिनिस्टर अभिनेत्री ने कहा,” मैं इस बात से प्रभावित हुई कि एक व्यक्ति जिसने हताश में कुछ चुराया था, उसके पास इतना बड़ा दिल और ईमानदारी भी थी। उन्होंने उसे वापस कर दिया। मैं लोगों को करुणात्मक होने और दर्द को अनदेखा करने के लिए नहीं कहना चाहती। दर्द का आधार और नुकसान की वास्तविकता, यह जहरीली सकारात्मकता के अलावा और कुछ नहीं है।”

हम इस कम्युनिटी को बबढ़ाने या मौजूदा लोगों को मजबूत करने की उम्मीद करते हैं। लक्ष्य उन गुमनाम नायकों को सेलिब्रेट करने का है, जिनके बारे में आप कम ही पढ़ते हैं। ऋचा ने कहा

सोशल मीडिया पर मैंने महसूस किया कि आम नागरिक जीवन रक्षक दवाओं, अस्पताल बेड, ऑक्सीजन के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। उन लोगों के लिए, जिनमें से एक को भी नहीं मिले। हमने वास्तव में एक अविश्वसनीय प्रयास देखा है। जहां अस्थाई रूप से लोग अपने वैचारिक अंतर को भूल गए हैं और एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आए हैं। यह मुझे आशा देता है कि मैं आशावादी कहानियों को साझा करना चाहती हूं.।जो वास्तविकता में नहीं है, समाचारों के दर्द को कम करने के लिए हमें जानबूझकर अच्छाई को बढ़ाना चाहिए। यह स्पष्ट है कि इस चरण के माध्यम से जो हमें दिखाई देगा, वह अजनबी दयालुता होगी।-ऋचा चड्ढा ने कहा ।

Exit mobile version