Site icon www.4Pillar.news

JNU Attack पर भड़का बॉलीवुड जगत,जानें फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिक्रियाएं

जेएनयू अटैक को लेकर बॉलीवुड सितारे और फिल्म मेकर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई कलाकारों ने जेएनयू में घुसे नकाबपोश बदमाशों की तुलना आतंकवादियों तक से कर दी है।

रविवार रात को जेएनयू में हुआ था हमला

जेनयू अटैक को लेकर देशभर में हो रहे हैं प्रदर्शन

 

जेएनयू अटैक को लेकर बॉलीवुड सितारे और फिल्म मेकर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई कलाकारों ने जेएनयू में घुसे नकाबपोश बदमाशों की तुलना आतंकवादियों तक से कर दी है।

रविवार की रात को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में कुछ नकाबपोश बदमाशों द्वारा छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया गया। इस हमले में यूनिवर्सिटी के सीसीटीवी फुटेज वीडियो के अनुसार हमलावरों में महिलाएं और अधेड उम्र के लोग भी शामिल थे। चश्मदीदो के अनुसार जेएनयू में घुसकर हमला करने वालों की संख्या 50-60 बताई जा रही।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता डीसीपी एमएस रंधावा ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा ,” जेएनयू हिंसा केस में एफआईआर दर्ज कर ली गई। सीसीटीवी की फुटेज को इकट्ठा किया जा रहा है। इस हिंसा में 34 लोग घायल हुए थे। जिनको इलाज के बाद दिल्ली के एम्स से डिस्चार्ज् कर दिया गया है।इस केस को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है। जिसकी हेड जॉइंट पुलिस कमिश्नर शालिनी सिंह होंगी। ” हालांकि अभी तक दिल्ली पुलिस किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

जेनयू में छात्रों पर हुए हमले को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। सभी राजनीतिक दल इस मुद्दे पर अपने-अपने तरीके से बयानबाजी कर रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड के कलाकारों और फिल्म मेकर्स ने भी सोशल मीडिया और धरना प्रदर्शन के जरिए जेएनयू अटैक पर अपनी-अपनी राय रखी है।

बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला लिखा ,” भारत जहां छात्रों से ज्यादा गायों को सुरक्षा प्राप्त है। यह वह देश है। जिसने डर में जीने से इंकार कर दिया है। आप हिंसा करके लोगों को दबा नहीं सकते। और ज्यादा विरोध होगा,प्रदर्शन ज्यादा होंगे सड़कों पर ज्यादा लोग उतरेंगे। ” ट्विंकल खन्ना के इस ट्वीट पर बहुत सारी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

फिल्म मेकर अनुभव सिन्हा ने दिल्ली पुलिस पर कटाक्ष करते हुए लिखा ,” दिल्ली पुलिस आप पर बहुत शर्म आती है। यह बहुत शर्मिंदगी की बात है। क्या आप सबके घर पर आइना है ? क्या आपको सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी याद है ? किस लिए थी ये ? “

अनुभव सिन्हा ने दूसरे ट्वीट में लिखा ,” आपने अपनी वैचारिक हार स्वीकार की और उसी क्षण आपको अपना मुंह छुपाने की जरूरत हुई। ” इस तरह अनुभव सिन्हा ने सरकार को भी लपेटे में लिया।

हाउसफुल अभिनेता रितेश देशमुख ने तो जेएनयू में हमला करने वाले नकाबपोशों को टार्गेट करते हुए ट्विटर पर लिखा ,” आपको अपना चेहरा ढकने की जरूरत क्यों पड़ी ? क्योंकि आप जानते थे ,आप कुछ गलत,अवैध और सजा के लायक काम कर रहे हैं। इसमें कोई सम्मान की बात नहीं। जेएनयू में नकाबपोश गुंडों द्वारा छात्रों और शिक्षकों पर नृशंसतापूर्ण हमले का दृश्य काफी भयानक है। ऐसी हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।”

बॉलीवुड निर्देशक विशाल भारद्वाज ने जेएनयू केस पर ट्वीट करते हुए लिखा ,” हम मायूस नहीं हैं ,हम हैरान नहीं ,जैसा सोचा था तुम वही निकले ,रात में सूरज लाने का वादा करके दिन में रात उगा कर दिखला दी तुमने। पानी पानी कह के बरसाया तेजाब और इक आग लगा कर दिखला दी तुमने। हम मायूस नहीं हैं हम हैरान नहीं। इस अराजकता के लिए कौन जिम्मेदार है ? ” इस तरह फिल्म निर्देशक ने कविता के माध्यम से केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर कटाक्ष किया।

क्राइम पेट्रोल दस्तक के होस्ट सुशांत सिंह ने जेएनयू केस पर ट्वीट करती हुए लिखा ,” स्ट्रीट लाइट और इंटरनेट बंद करके , सीसीटीवी कैमरे तोड़कर और मुंह छुपाकर चोर और आतंकवादी ही आते हैं। देशभक्त नहीं। “

बॉलीवुड और साउथ के अभिनेता प्रकाश राज जो अपने विचार सोशल मीडिया पर बड़ी बेबाकी से रखते हैं ने एक ट्वीट किया है। जिसमें जेएनयू छात्रों पर हुए हमले के बारे में लिखा ,”दुःख हुआ। जेएनयू हिंसा में छात्रों पर हुए इस बर्बरतापूर्ण हमले के बारे में सुनकर काफी दुःख हुआ। यह घाव काफी गहरे हैं। क्या हम मूक दर्शक बनकर शर्म से सिर झुका लेंगे या हम अपने बच्चों को आतंकित करने वाली इन बड़ी ताकतों के खिलाफ खड़े होंगे। हमारा भविष्य। “

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,” हम न कहते थे एबीवीपी की पकड़ी चोरी ,हाथ में रोड बगल में छुरी। खुद ही बता दिया। जेएनयू अटैक। ” स्वरा भास्कर ने इसके अलावा भी कई और ट्वीट किए हैं।

Exit mobile version